Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मएनएचआई नागपुर में जॉब का हवाला देकर तय किया रिश्ता, 8 लाख लेकर भागा, महाराष्ट्र में पकड़ा गया ठग...

एनएचआई नागपुर में जॉब का हवाला देकर तय किया रिश्ता, 8 लाख लेकर भागा, महाराष्ट्र में पकड़ा गया ठग

 Newsbaji  |  Jun 03, 2023 06:12 PM  | 
Last Updated : Jun 03, 2023 06:12 PM
रायपुर पुलिस ने ठग को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है.
रायपुर पुलिस ने ठग को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर में युवती से शादी के लिए रिश्ता तय करने के लिए ठग ने खुद को एनएचआई नागपुर में नौकरी करने का झांसा दिया. फिर अलग-अलग जरूरतें बताकर उससे 8 लाख रुपये ले लिए और गायब हो गया. ठगी का एहसास होने पर युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी की पतासाजी कर उसे महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि पीड़ित युवती ने तेलीबांधा पुलिस को बताया कि जीवनसाथी डाॅट कॉम के जरिए उसका संपर्क परम सवालाखे नाम व्यक्ति से हुई ज‍िसने अपना परिचय भीलगांव, नागपुर महाराष्ट्र निवासी के रूप में दिया था. उसने बताया कि वह  एनएचआई नागपुर में जॉब करता है. उनके बीच बातचीत होने लगी और रिश्ता तय करने के लिए घर में भी बातचीत शुरू हो गई थी. इसके बाद उसने अलग-अलग कामों के लिए रुपये मांगने शुरू कर दिए.

घर आकर ली रकम
युवती ने पुलिस को बताया कि सबसे पहले परम उसके घर 22 मई 2022 को आया था. तब उसने कुछ जरूरत बताकर उससे 5 हजार रुपये की मांगे. युवती ने उसे फोन पे के माध्यम से ये पैसे दे दिए. इसके बाद फिर उससे 20 हजार रुपये मांगे. इस तरह वह कभी अपनी दादी तो कभी अपने पिता के इलाज और फिर उनका निधन होने की बात कहकर पैसे लेते गया. कुल 8 लाख रुपये हासिल कर लिए.

शादीशुदा निकला आरोपी
बाद में युवती ने पैसे वापस मांगे तब उसने टालमटोल शुरू कर दी. इससे उसे शक हुआ. साथ ही उसके बारे में पतासाजी शुरू की. तब उसे पता चला कि न सिर्फ उसके पिता व दादी जीवित हैं. सबसे हैरान करने वाली बात ये कि वह शादीशुदा था, जिसका एक बेटा भी है. तब उसे ठगी का एहसास हुआ. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही आरोपी की पतासाजी शुरू कर दी. आखिरकार उसे महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft