Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबच्चियों से मारपीट करने वाली मैनेजर गिरफ्तार, तत्कालीन महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी को किया सस्पेंड...

बच्चियों से मारपीट करने वाली मैनेजर गिरफ्तार, तत्कालीन महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी को किया सस्पेंड

 Newsbaji  |  Jun 05, 2023 06:00 PM  | 
Last Updated : Jun 05, 2023 06:00 PM
कांकेर पुलिस ने आरोपी महिला प्रोग्राम अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है.
कांकेर पुलिस ने आरोपी महिला प्रोग्राम अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में अनाथ बच्चों के लिए संचालित दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चियों की पिटाई के मामले में आखिरकार कार्रवाई शुरू कर दी गई है. मारपीट करने वाली प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी के खिलाफ अपराध दर्ज कराने के साथ ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. वहीं तत्कालीन महिला एवं बाल विकास विभाग के संचालक को सस्पेंड किया गया है.

बता दें कि इस मामले ने तूल तब पकड़ा, जब मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ. ये बात भी सामने आई कि महिला प्रोग्राम मैनेजर आए दिन ऐसी हरकतें करती है. वह जब भी अपने ब्वायफ्रेंड से बातचीत के बाद फ्रस्ट्रेट होती है तो अपना गुस्सा इन बच्चियों पर निकालती है. इसके अलावा पूर्व में शिकायत करने पर स्टाफ को निकलवाने और महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्कालीन संचालक चंद्रशेखर मिश्रा द्वारा लेनदेन कर मामले को रफादफा करने की बात भी सामने आई. तब विभाग से लेकर प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मच गया. मामला राज्य कार्यालय तक भी पहुंच गया. बीजेपी ने भी इसे मुद्दा बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. आखिरकार इसके बाद सख्ती शुरू की गई.

अफसर ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले में संज्ञान लेकर अपराध दर्ज कराने के निर्देश दिए थे. इसके बाद महिला एवं बाल विकास अधिकारी की ओर से खुद थाने जाकर शिकायत पत्र सौंपा गया. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के साथ ही प्रोग्राम मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया.

मिश्रा का निलंबन, लारिया को नोटिस
बता दें कि इस मामले में पूर्व में मिली शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने पर तत्कालीन महिला एवं बाल विकास अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा को महिला एवं बाल विकास विभाग संचालक ने सस्पेंड कर दिया है. इसके अलाा महिला एवं बाल विकास अधिकारी का साथ देने और साक्ष्य छ‍िपाने मामले में बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उससे 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा मांगा गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft