Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मUP के VIP थाने की खुली पोल, जब ADG ने किया निरीक्षण- हथियार तक खोल नहीं पाए पुलिसकर्मी...

UP के VIP थाने की खुली पोल, जब ADG ने किया निरीक्षण- हथियार तक खोल नहीं पाए पुलिसकर्मी

 Newsbaji  |  May 25, 2022 01:51 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के सबसे VIP नगर कोतवाली का एडीजी लखनऊ जोन बृजभूषण ने निरीक्षण किया तो सारी पोल खुल गई। एडीजी के निरीक्षण की जानकारी होते ही कोतवाली के अंदर मौजूद सारी खामियों को सुबह से ही दूर करने का प्रयास जारी हो गया था।

एडीजी ने बाराबंकी कोतवाली का निरीक्षण किया।

एडीजी बृजभूषण ने कोतवाली का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अभिलेखों के रख रखाव और विवेचना के प्रगति की समीक्षा की और जनशिकायतों के निस्तारण की प्रक्रिया को भी देखा। इसके बाद उन्होंने असलहों का रखरखाव देखने के दौरान एक पुलिसकर्मी से हथियार (इंसास) को खोलकर दिखाने को कहा। पुलिसकर्मी काफी देर तक इंसास राइफल खोलता रहा लेकिन वह राइफल को खोल नहीं पाया। एडीजी ने कोतवाली में मौजूद अव्यवस्थाओं को लेकर जमकर फटकार लगाई।

बता दे कि, सबसे पहले कोतवाली की साफ सफाई का जायजा एडीजी ने लिया। इसके बाद उन्होंने अभिलेखों के रख रखाव और विवेचना के प्रगति की समीक्षा की और जनशिकायस्तों के निस्तारण की प्रक्रिया को देखा। निरीक्षण के दौरान कोतवाली में मौजूद असलहों के रखरखाव को देखने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक पुलिसकर्मी से इंसास राइफल को खोलने को कहा तो सभी चौंक गए। एडीजी ने जिस पुलिसकर्मी से इंसास राइफल खोलने को कहा वह भौचक्का हो गया और वह पुलिसकर्मी काफी देर तक हथियार नहीं खोल सका।

हद हो गई पुलिस कर्मी से नहीं खोल पाए हथियार
एडीजी बृजभूषण ने बताया कि जब कोतवाली के पुलिस कर्मियों से हथियार खोलने को कहा गया लेकिन हद तो तब हो गई जब कोई भी पुलिसकर्मी हथियार नहीं खोल पाया। एडीजी ने कोतवाली में मौजूद अव्यवस्थाओं को लेकर जमकर फटकार लगाई और कहा की अपनी लाइफ का पहला थाना देख रहा हूं। जहां इतना स्टाफ थाने के अंदर ही काम पर लगाया गया है, तो बाहर कौन काम करेगा।

(बाराबंकी से अनिरुद्ध शुक्ला का इनपुट)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft