Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मलाखों की चोरी पकड़ने पहुंची पुलिस को मिला करोड़ों का गहना, खुल गया दिल्ली का कांड...

लाखों की चोरी पकड़ने पहुंची पुलिस को मिला करोड़ों का गहना, खुल गया दिल्ली का कांड

 Newsbaji  |  Sep 29, 2023 12:34 PM  | 
Last Updated : Sep 29, 2023 12:34 PM
भिलाई के स्मृतिनगर इलाके से चोर पकड़ा गया है.
भिलाई के स्मृतिनगर इलाके से चोर पकड़ा गया है.

बिलासपुर/भिलाई. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सिलसिलेवार दुकानों में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने भिलाई से एक युवक को गिरफ्तार किया. उसके पास से बिलासपुर में चोरी क‍िए करीब साढ़े 12 लाख के गहने बरामद हो गए. पुलिस आश्चर्य में तब पड़ गई जब उसी चोर के कब्जे से करोड़ों के सोने और हीरे के गहने मिले. पता चला कि उसने दिल्ली में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया था. वहीं अब दिल्ली पुल‍िस की टीम भी यहां गिरफ्तारी और माल बरामदगी के लिए पहुंच गई है.

 बता दें कि बिलासपुर में 19 अगस्त की रात अग्रसेन चौक स्थित पांच दुकानों में चोरी हुई थी. इसके बाद 25 अगस्त की रात राजा रघुराज सिंह स्टेडियम के सामने स्थित पांच दुकानों का ताला तोड़कर चोरों ने महंगे सामान पार कर दिए. सिविल लाइन पुलिस और एसीसीयू (एंटी क्राइम एंड साइबर यून‍िट) की टीम मामले की जांच कर रही थी. अलग-अलग जगहों से मिले सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही थी. आखिरकार कई फुटेज खंगालने के बाद एक तस्वीर सामने आई. इसकी जानकारी आसपास के जिलों के थानों में भी तस्वीर समेत भेजी गई, ताकि अपराधी की पहचान हो सके.

सहयोगी ने खपाया, सरगना हुआ फरार
संदेही लोकेश श्रीवास कवर्धा जिले का रहने वाला है. तब एसीसीयू की टीम को कवर्धा रवाना किया गया. वहां डेरा डालकर लोकेश व उसके साथियों की जानकारी जुटाई गई. फिर संदेह के आधार पर कवर्धा के गायत्री मंदिर के पास रहने वाले शिवा चंद्रवंशी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई. तब उसने बताया कि लोकेश श्रीवास ने उसे चोरी का माल खपाने के लिए द‍िया था. उन्हें बेचकर शिवा ने महिंद्रा थार के साथ ही सोने की ज्वेलरी खरीद ली थी. पुलिस ने थार और गहने समेत 21 हजार रुपये जब्त किए. वहीं फरार आरोपी लोकेश की पतासाजी की जाती रही.

भिलाई के स्मृतिनगर में छिपा था आरोपी
शिवा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सरगना लोकेश की सरगर्मी से तलाश शुरू की. तब जाकर ये जानकारी सामने आई कि वह दुर्ग के स्मृतिनगर इलाके में कहीं छिपा बैठा है. आखिरकार बिलासपुर की एसीसीयू की टीम ने दुर्ग की लोकल व रायपुर पुलिस के सहयोग से पतासाजी कर लोकेश को भी गिरफ्तार किया है. उसके पास से बिलासपुर से की गई चोरी के मामले में कुल 12.50 लाख की जब्ती की गई है.

पहुंची दिल्ली पुलिस
आरोपी लोकेश श्रीवास की तलाशी लेने पर 18 किलो साेने व हीरे की ज्वेलरी भी बरामद की गई. तब पुलिस को उसने दिल्ली के जंगपुरा इलाके में हुई करोड़ों की चोरी में उसका हाथ होने और उसी के गहने होने की जानकारी दी. पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को भी दे दी. वहीं देर रात में दिल्ली पुलिस की टीम भी पहुंची, जहां उससे पूछताछ की गई है. जबकि आरोपी को अभी बिलासपुर लाया जा रहा है. यहां कई और खुलासे किए जाने की संभावना जताई जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft