Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मसीएम भूपेश बघेल जिस सम्मेलन में पहुंचे वहां मौजूद थे पॉकेटमार, 3 कार्यकर्ताओं के 16 हजार पार...

सीएम भूपेश बघेल जिस सम्मेलन में पहुंचे वहां मौजूद थे पॉकेटमार, 3 कार्यकर्ताओं के 16 हजार पार

 Newsbaji  |  Jun 02, 2023 04:48 PM  | 
Last Updated : Jun 02, 2023 04:57 PM
जगदलपुर की कोतवाली पुलिस ने एक पॉकेटमार को गिरफ्तार कर लिया है.
जगदलपुर की कोतवाली पुलिस ने एक पॉकेटमार को गिरफ्तार कर लिया है.

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बस्तर संभाग का कार्यकर्ता सम्मेलन शुक्रवार को हुआ. इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा समेत अन्य दिग्गज पदाधिकारी भी पहुंचे थे. कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के बीच पॉकेटमार भी मौके का फायदा उठाने के लिए घुस गए. इस दौरान 3 कार्यकर्ताओं की जेब से पर्स निकाल लिया गया, जिसमें 16 हजार रुपये थे. इस मामले में पुलिस ने एक पॉकेटमार को पकड़ लिया है.

बता दें कि पॉकेटमार व चेन स्नेचिंग करने वाले अपराधी भीड़भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाते हैं. ऐसी जगहों पर वे भीड़ का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम देकर भागने में भी कामयाब हो जाते हैं. लेकिन, इस बार ऐसी जगह को पॉकेटमारों ने चुना, जहां सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी प्रभारी कुमारी शैलजा जैसे दिग्गज पहुंचे हुए थे.

खाना लेते समय उठाया फायदा
पुलिस का कहना है कि पॉकेटमार पहले से ही जेब काटने की फिराक में रहे होंगे. वहीं जब सभी कार्यकर्ता लंच के समय खाना लेने के लिए कतार में खड़े थे इसी दौरान एक के बाद एक तीन कार्यकर्ताओं की जेब से पर्स गायब हो गए. तब वे सीधे कोतवाली थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की. बताया कि उनके पास से कुल 16 हजार रुपये गायब हुए हैं. इसके तत्काल बाद पुलिस की टीम सम्मेलन स्थल पर पहुंची और एक संदिग्ध युवक को पकड़ लिया गया. तलाशी लेने पर उसके पास से चोरी गए पर्स भी मिल गए. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

कई और पॉकेटमार होने की आशंका
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि सम्मेलन स्थल पर कई और पॉकेटमार रहे होंगे, जिन्होंने सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम दिया है. ये भी माना जा रहा है कि कुछ और कार्यकर्ताओं की भी जेब कटी होगी जो बाद में पता चलेगा. पकड़े गए युवक से भी उसके साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft