Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मजब केंद्रीय राज्यमंत्री का स्वागत करने वाले BJP कार्यकर्ताओं के बीच जा घुसे पाकिटमार, तो कट गईं जेबें...

जब केंद्रीय राज्यमंत्री का स्वागत करने वाले BJP कार्यकर्ताओं के बीच जा घुसे पाकिटमार, तो कट गईं जेबें

 Newsbaji  |  Jun 18, 2024 11:56 AM  | 
Last Updated : Jun 18, 2024 11:56 AM
केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू के स्वागत रैली में घुस आए थे पाकिटमार.
केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू के स्वागत रैली में घुस आए थे पाकिटमार.

ब‍िलासपुर. केंद्रीय राज्यमंत्री और बिलासपुर सांसद तोखन साहू संसद भवन में शपथ लेने के बाद बीते सोमवार को पहली बार बिलासपुर पहुंचे. उनके स्वागत के लिए रेलवे स्टेशन से लेकर चौक-चौराहों पर समर्थकों व बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी. तभी मौके का फायदा उठाकर पाक‍िटमार भी घुस गए और जेबें काट ली. इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है.

बता दें कि जिनकी जेबें कटी हैं, उनमें सिर्फ कार्यकर्ता या समर्थक ही नहीं थे, बल्क‍ि कई बीजेपी नेता, शिक्षक नेता और कारोबारी भी शामिल हैं, जो केंद्रीय राज्यमंत्री के स्वागत के लिए पहुंचे थे. करीब दर्जनभर लोग पाकिटमारी के शिकार हुए हैं. गायब हुए पर्स में पैसे, एटीएम कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज रखे हुए थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं इस घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. पुलिस ने शिकायतें दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और दोषियों को पकड़ने का आश्वासन दिया है.

शिक्षक नेता पहुंचे सिविल लाइन
शहर में जगह-जगह आयोजित स्वागत समारोह में पाकिटमारों ने टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय शर्मा और उनके सहयोगियों की भी जेबें काट लीं. एसोसिएशन के सचिव मनोज सनाड्य ने बताया कि आधा दर्जन शिक्षकों की जेबें काटी गईं, जिनमें पैसे, आईडी कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड आदि थे. उन्होंने सिविल लाइन थाने में शिकायत दी है, जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

पुलिस अफसर भी थे मौजूद
केंद्रीय राज्यमंत्री के आगमन पर सुरक्षा के लिए पुलिस अफसरों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन इसके बावजूद पाकिटमारों ने रेलवे स्टेशन से लेकर अग्रसेन चौक, नेहरू चौक सहित विभिन्न स्थानों पर नेताओं और कार्यकर्ताओं की जेबें काट लीं.

जीआरपी ने भेजा वापस
नेहरू नगर निवासी उमेश चंद्र शुक्ला, जो रेलवे स्टेशन पर पाकिटमारी के शिकार हुए, ने जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने उनका केस दर्ज नहीं किया और उन्हें पर्स गुम होने की शिकायत दर्ज करने के लिए कहा. इस पर परेशान उमेश चंद्र शुक्ला पर्स गुम होने की शिकायत दर्ज कर वापस लौट गए.

कैट के नेताओं की भी जेबें कटीं
स्वागत समारोह के दौरान कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेन्द्र गांधी, प्रांतीय उपाध्यक्ष राजू सलूजा और कैट सदस्य विष्णु गुप्ता की भी जेबें काटी गईं. टिकरापारा के व्यापारी जितेंद्र कुमार गांधी, विष्णु गुप्ता और राजू सलूजा केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू के कार्यक्रम में शामिल हुए. अज्ञात जेबकतरों ने कुल 32,000 रुपये नगदी, विदेशी मुद्रा, पेन कार्ड, आधार कार्ड, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, वोटर आईडी और स्कूटी की चाबी चुरा ली. तारबाहर पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर लिया है.

खंगाल रहे सीसीटीवी फुटेज
जिन जगहों पर पाकिटमारी की आशंका जताई जा रही, उन जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. पुलिस फुटेज खंगाल रही और संदेहियों की जानकारी निकाल रही है. संभावना है कि फुटेज से पुलिस जल्द ही पाकिटमारों तक पहुंच जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft