Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मचाइल्ड पॉर्नोग्राफी केस में पकड़ा गया व्यक्ति, बिलासपुर जिले से लेकर आई पुलिस...

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी केस में पकड़ा गया व्यक्ति, बिलासपुर जिले से लेकर आई पुलिस

 Newsbaji  |  Oct 17, 2024 01:19 PM  | 
Last Updated : Oct 17, 2024 01:19 PM
बलौदाबाजार कोतवाली पुलिस की ग‍िरफ्त में आरोपी.
बलौदाबाजार कोतवाली पुलिस की ग‍िरफ्त में आरोपी.

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी के गंभीर मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. सिटी कोतवाली पुलिस ने बिलासपुर के निवासी राधेलाल केंवट को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने के आरोप में पकड़ा. इस मामले की शुरुआत भारत सरकार के गृह मंत्रालय की NCRB शाखा द्वारा दी गई सूचना से हुई, जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की.

बता दें कि नई दिल्ली स्थित NCRB शाखा से साइबर अपराध शाखा बलौदाबाजार को चाइल्ड पॉर्नोग्राफी से संबंधित जानकारी दी गई. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने संदिग्ध सोशल मीडिया अकाउंट्स और अपलोड किए गए आपत्तिजनक वीडियो की जांच शुरू की. आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67(A) और 67(B) के तहत मामला दर्ज किया गया.

आईपी एड्रेस से मिली महत्वपूर्ण जानकारी
मामले की जांच के दौरान आरोपी का आईपी एड्रेस ट्रैक किया गया, जिससे पता चला कि आरोपी ने अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया था. इस जानकारी के बाद पुलिस ने मोबाइल धारक का पता लगाकर गिरफ्तारी की.

साइबर क्राइम के तहत जारी हो रहीं गिरफ्तारियां
पुलिस लगातार साइबर अपराधियों पर शिकंजा कस रही है, जो सोशल मीडिया के जरिए बच्चों से संबंधित आपत्तिजनक सामग्री फैला रहे हैं. NCRB द्वारा दिए गए टिप्स के आधार पर पुलिस समय-समय पर ऐसे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है.

न्यायालय में करेंगे पेश
गिरफ्तार किए गए राधेलाल केंवट को विधिवत गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसे जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा. पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है ताकि अन्य दोषियों का भी पता लगाया जा सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft