Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मगांव के चोरों को ओडिशा के ग्रामीणों ने सौंपा तो त्रस्त गांववाले पहुंच गए थाने और पुलिस को सौंप दिया...

गांव के चोरों को ओडिशा के ग्रामीणों ने सौंपा तो त्रस्त गांववाले पहुंच गए थाने और पुलिस को सौंप दिया

 Newsbaji  |  May 14, 2023 05:42 PM  | 
Last Updated : May 14, 2023 05:42 PM
देवभोग पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
देवभोग पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में गांव के कुछ युवक पिछले कुछ सालों से एक के बाद एक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. इससे गांव के लोग तो परेशान थे ही, आसपास के गांवों में भी वारदात करने लगे तो गांव की भी बदनामी हो रही थी. इसी बीच ओडिशा के गांव में इन चोरों को रंगे हाथों पकड़ लिया गया. उन्होंने ओडिशा पुलिस को सौंपने के बजाय चोरों के गांववालों को सौंप दिया. फिर क्या था, परेशान गांववालों की भीड़ उन्हें लेकर थाने पहुंची और पुलिस को सौंप दिया.

मामला गरियाबंद जिले के देवभोग थाना क्षेत्र का है. यहां के कैटपदर निवासी 22 वर्षीय इशो नागेश, 26 वर्षीय कुंजल नागेश और 27 वर्षीय हेमंत नेताम को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि ये तीनों लाकडाउन के समय से चोरी की वारदात में सक्रिय हुए थे. सिलसिलेवार कई चोरियों को अंजाम देने के बाद इनके बारे में गांववालों को पता चल गया था. इसी बीच इन युवकों ने गांव के लखीश्वर नागेश के सूने मकान में दीवार तोड़कर चोरी की थी. फिर उसी रात राज्य सीमा पार कर पड़ोस के ओडिशा के गांव में एक महिला के गले से जेवर निकाल रहे थे. तभी महिला समेत घर के लोगों को पता चल गया. फिर रंगे हाथ तीनों को पकड़ लिया गया.

इसलिए सौंपा गांववालों को
पहले तो ओडिशा के गांव के लोगों ने तीनों की जमकर खातिरदारी की. इसके बाद उन्होंने पहले तो ओडिशा की पुलिस को सौंपने का निर्णय लिया. फिर चर्चा हुई कि इनके गांववालों को इनकी तलाश है. वे ज्यादा त्रस्त हैं. ऐसे में वहां के लोगों ने तीनों को उनके गांव कैटपदर पहुंचा दिया. फिर क्या था, गांव के लोगों ने भी उनकी अच्छी खात‍िरदारी की और फिर एक गाड़ी में भरकर गांव के लोग भी बड़ी संख्या में सवार हुए और फिर सीधे देवभोग थाने लेकर पहुंचे. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft