Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मनक्सलियों ने सुकमा में गाड़ी को जलाया, मजदूरों की पिटाई कर दी जान से मारने की धमकी, जानें क्यों भड़के हैं नक्सली...

नक्सलियों ने सुकमा में गाड़ी को जलाया, मजदूरों की पिटाई कर दी जान से मारने की धमकी, जानें क्यों भड़के हैं नक्सली

 Newsbaji  |  Mar 01, 2023 06:56 PM  | 
Last Updated : Mar 01, 2023 06:56 PM
सुकमा में नक्सलियों ने गाड़ी में आग लगा दी.
सुकमा में नक्सलियों ने गाड़ी में आग लगा दी.

सुकमा. बस्तर संभाग के सुकमा में नक्सलियाें ने एक बार फिर उत्पात मचाया है. बुधवार को यहां के कोंटा क्षेत्र में नक्सलियों ने दूरसंचार के काम में लगे मजदूरों को घेरकर उनकी जमकर पिटाई की. इसके बाद काम में लगी एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. साथ ही दोबारा यहां काम करते पाए जाने पर सभी को जान से मारने की धमकी दी.

बस्तर में जब से अर्धसैनिक बलों और पुलिस के द्वारा मेनरोड से काफी दूर अंदरूनी इलाकों में नए- नए कैंप खोले जा रहे हैं. तब से नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं. इस बीच सरकार ने विकास के काम भी बढ़ा दिए हैं. सड़कों का जाल बिछाने के अलावा अलग- अलग कंपन‍ियां व सरकारी कंपनियां भी अपने काम में जुटे हुए हैं और अपना दायरा भी आगे बढ़ा रहे हैं. इसी के तहत टेलीकॉम कंपन‍ियां भी लगातार विस्तार कर रही हैं. इसी के तहत धुर नक्सल प्रभावित रहे सुकमा जिले के कोंटा क्षेत्र के बंडा में दूरसंचार के काम में मजदूर लगे हुए थे. तभी उनके बीच नक्सली आ गए और उन्हें चारों तरफ से घेर लिया.

पुलिस कर रही जांच
पहले तो उन्हें धमकाया और फिर इसके बाद उनकी पिटाई शुरू कर दी. जमकर पिटने के बाद मौके पर मौजूद टेलीकॉम के काम में लगी एक फोरव्हीलर गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद सभी को दोबारा यहां किसी को काम करते पाए जाने पर जान से मारने की धमकी दी और फिर चले गए. इसके बाद से मजदूर भी डरे सहमे हुए हैं. वहीं मामला सामने आने के बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft