Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मCG Power Company के चेयरमैन IAS अंकित आनंद के नाम पर ठगी की कोशिश, अफसर ने खुद किया अलर्ट, जानें डिटेल...

CG Power Company के चेयरमैन IAS अंकित आनंद के नाम पर ठगी की कोशिश, अफसर ने खुद किया अलर्ट, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  May 09, 2023 12:02 PM  | 
Last Updated : May 09, 2023 12:02 PM
आईएएस अफसर के नाम से साइबर ठगों ने बना ली थी आईडी.
आईएएस अफसर के नाम से साइबर ठगों ने बना ली थी आईडी.

रायपुर. साइबर क्राइम थमने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है. जालसाजों का हौसला इस कदर बुलंद है कि वे आम लोग तो दूर, आईएएस अफसर को भी निशाने पर लेने लगे हैं. ताजा मामला छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के चेयरमैन आईएएस अंकित आनंद से जुड़ा है. ठगों ने उनके नाम से ही वाट्सएप अकाउंट बनाकर लोगों को मैसेज किया है. इसकी जानकारी होने के बाद खुद आईएएस अंकित ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की है.

बता दें कि आईएएस अंकित आनंद छत्तीसगढ़ के वित्त व ऊर्जा विभाग के सचिव के साथ ही छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के चेयरमैन की भी भूमिका निभा रहे हैं. पिछले दिनों उनके कुछ परिचितों के पास उनका मैसेज पहुंचा. इसमें ठगी से संबंधित तथ्य थे, तो लोगों को समझ में आ गया कि ये आईएएस अंकित नहीं हो सकते. उन्होंने आईएएस को जानकारी दी कि कोई ठग उनके नाम का उपयोग कर ठगी की कोशिश कर रहा है. इस पर उन्होंने स्वयं जांच कराई. इसके बाद लोगों को सतर्क किया है.

ऐसे की ठगी की कोशिश
दरअसल, वाट्सएप में ब‍िजनेस अकाउंट बनाने पर अपने नाम के साथ किसी को भी मैसेज करेंगे तो जिसके पास मैसेज जाएगा उसके कॉन्टेक्ट लिस्ट में यह नंबर सेव नहीं होने के बाद भी नंबर में दर्ज नाम दिखाने लगता है. वहीं ठगों ने मोबाइल नंबर +971 565599874 पर आईएएस अंकित आनंद के नाम से बिजनेस अकाउंट बनाकर उसमें उनका फोटो भी यूज किया हुआ था. इससे किसी भी उनके परिचित से धोखा हो सकता था.

आईएएस ने किया सतर्क
जैसे ही आईएएस अंकित को पता चला कि उनके नाम से ठगी की कोशिश की जा रही है, उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए खुद बताया है कि यदि उनके नाम से कोई ठगी की कोशिश करता है तो वे सतर्क रहें और इसकी रिपोर्ट करें. वहीं कोई प्रतिक्रिया न दें और सावधान हो जाएं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft