Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्ममां महामाया मंदिर परिसर में मटन पार्टी करने वाले निकले बिलासपुर के सटोरिए व उसके गुर्गे...

मां महामाया मंदिर परिसर में मटन पार्टी करने वाले निकले बिलासपुर के सटोरिए व उसके गुर्गे

 Newsbaji  |  May 28, 2023 01:09 PM  | 
Last Updated : May 28, 2023 01:09 PM
रतनपुर मां महामाया मंदिर परिसर में मटन पार्टी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
रतनपुर मां महामाया मंदिर परिसर में मटन पार्टी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला स्थित मां महामाया मंदिर परिसर रतनपुर में मटन पार्टी करने का वीडियो वायरल हुआ था. इससे लोगों की धार्मिक भावना आहत हुई थी, जिसे उन्होंने प्रदर्शन कर जताया भी था. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को पकड़ लिया है. पकड़े गए आरोपियों में बिलासपुर के ट‍िकरापारा में रहने वाला सटोरिया व शातिर अपराधी बाबा खटिक के साथ ही पप्पू खटीक हैं. इन्होंने अपने गुर्गों व साथ‍ियों को वहां मटन व शराब की पार्टी की थी.

बता दें कि करीब 4 दिन पहले मां महामाया मंदिर परिसर से ही लगे हुए कंठी देवल मंदिर के पास कुछ युवकों ने शराब पीने के साथ ही मटन भात खाया था और जूठे पत्तल व हड्डियों को भी आसपास फैला दिया था. इसी दौरान एक युवक ने विरोध जताते हुए इसका वीडियो बनाया था. बाद में ये तेजी से वायरल हुआ. तब कई हिंदू संगठन आगे आए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. मामला मंदिर समिति तक भी पहुंचा. उन्होंने पुलिस को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने भी सक्रियता दिखाई.

वीडियो के आधार पर पुलिस को मिला सुराग
पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सबसे पहले वीडियो का ही सहारा लिया. जानकारी जुटाने पर पता चला कि कुछ लोग महामाया देवी के दर्शन करने और पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान वे वीवीआईपी पार्किंग के पास भोजन बनाने लगे. इन सबके बीच किसी ने उनकी गतिविधियों पर ध्यान नहीं दिया था. इसके बाद पतासाजी कर बिलासपुर टिकरापारा निवासी बाबा खटिक व पप्पू खटीक को गिरफ्तार किया.

प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पर उठे सवाल
पुलिस ने इस मामले में धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई ही की है. जबकि लोगों का कहना है कि जिस स्थल पर इन्होंने ऐसा गलत काम किया है, उस पर प्रदेशभर के श्रद्धालुओं की आस्था जुड़ी हुई है. सभी भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है. ऐसे में यह धार्मिक आस्था पर चोट पहुंचाने का मामला है. लिहाजा वे धारा बढ़ाने व सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft