Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबीजापुर में छुट्टी मनाने आए सहायक आरक्षक की घर घुसकर धारदार हथियार से हत्या, नक्सल हमला या रंजिश जांच जारी...

बीजापुर में छुट्टी मनाने आए सहायक आरक्षक की घर घुसकर धारदार हथियार से हत्या, नक्सल हमला या रंजिश जांच जारी

 Newsbaji  |  Jun 20, 2023 11:35 AM  | 
Last Updated : Jun 20, 2023 02:37 PM
बीजापुर में सहायक आरक्षक की हत्या हो गई है.
बीजापुर में सहायक आरक्षक की हत्या हो गई है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में एक सहायक आरक्षक की हत्या कर दी गई है. हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि नक्सल हमले में हत्या हुई है या फिर आपसी रंजिश का मामला है. बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. मृत जवान अपने घर छुट्टी मनाने आया था, जहां सोमवार की रात घर घुसकर धारदारा हथियार से वारदात को अंजाम दिया गया है.

बता दें कि मृतक संजय कुमार वेड़जा बीजापुर में सहायक आरक्षक के रूप में पदस्थ था. वह भद्रकाली थाने में पदस्थ था और अभी पुलिस लाइन बीजापुर में उसकी ड्यूटी लगी हुई थी. बीते 11 जून को उसने अवकाश लिया था. इसके बाद से वह बीजापुर में ही रह रहा था. इसके बाद 19 जून को ही वह अपने घर कुटरू थाना क्षेत्र के पाताकुटरू आया. फिर रात में ही घर घुसकर उसकी हत्या कर दी गई. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी. बाद में पुलिस अफसर भी मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही परिजनों से पूछताछ की जा रही है. वहीं शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है.

रहते हैं नक्सलियों के टारगेट में
पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पता किया जा रहा है कि कहीं ये नक्सल हमले का मामला तो नहीं है. आपसी रंजिश भी हो सकती है. दरअसल, नक्सल विरोधी अभियानों में सहायक आरक्षक अग्रणी भूमिका निभाते हैं. इसलिए आमतौर पर ये उनके टारगेट में रहते हैं. बहरहाल जांच जारी है.

बस्तर संभाग में विशेष नियुक्त‍ि
बता दें कि सहायक आरक्षकों की नियुक्ति बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों में ही की गई है. दरअसल, नक्सल विरोधी अभियानों में ये अग्रणी भूमिका निभाते हैं. कारण ये कि वे यहीं के रहने वाले हैं, जिन्हें जंगल और स्थानीय आदिवासियों की बोली-भाषा आती है और वे उनके बीच के ही लोग होते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft