Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मकटर से बड़े भाई के किए टुकड़े और बोरी में भरकर भागा, विरोध न कर पाए इसलिए पहले ही पिला दी थी 2 पाव शराब...

कटर से बड़े भाई के किए टुकड़े और बोरी में भरकर भागा, विरोध न कर पाए इसलिए पहले ही पिला दी थी 2 पाव शराब

 Newsbaji  |  Mar 31, 2023 12:11 PM  | 
Last Updated : Mar 31, 2023 12:11 PM
कटर से बड़े भाई की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
कटर से बड़े भाई की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में छोटे भाई द्वारा बड़े भाई की बेरहमी से हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पहले तो उसने शराब पीने की बात कहकर अपने साथ ले गया. इसके बाद उसे दो पाव शराब पिलाई तो खुद एक पाव पिया. नशे में चूर होने के बाद कटर निकाला और बड़े भाई के दो टुकड़े कर दिए. फिर दोनों हिस्सों को बोरियों में भरकर एक जगह डाला और घर लौट गया. दूसरे दिन पुलिस को ये लाश बरामद हुई थी. पुलिस ने आरापी छोटे भाई को‍ गिरफ्तार कर लिया है.

मामला भिलाई के नंदिनी थाना क्षेत्र का है. बता दें कि बीते 28 मार्च को पुलिस को सूचना दी गई कि बोड़ेगांव अरसनारा के पास खेत के एक मेढ़ व नाली के बीच दो बोरियों में सड़ी-गली लाश मिली है. मौके पर पहुंची पुलिस ने तलाशी ली तो पता चला कि दोनों बोरियों में एक ही व्यक्ति की लाश को काटकर अलग-अलग रखा गया है. पास में ही उसके कपड़े भी कटे हुए मिले. पुलिस ने कपड़े और दूसरे माध्यमों से मृतक की पहचान शुरू की. तब पता चला कि मृतक राजेंद्र जंघेल है. इसके बाद पुलिस ने पतासाजी शुरू की और फिर पता चला कि आरोपी हत्यारा राजेंद्र का ही छोटा भाई अमरनाथ जंघेल है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसलिए की बड़े भाई की हत्या
दुर्ग पुलिस अधीक्षक डा. अभिषेक पल्लव ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ग्राम अरसनारा में मिले अज्ञात शव की हुई शिनाख्त के बाद हत्यारे को भी पकड़ लिया गया है. मृतक राजेंद्र कुमार जंघेल की हत्या उसी के छोटे भाई अमरनाथ जंघेल के द्वारा की गई थी. आरोपी अमरनाथ जंघेल से पूछताछ करने पर बताया कि  भाई राजेंद्र जंघेल आदतन शराबी था. नशे के ही हालत मे वह अपने मां-बाप को हमेशा परेशान करता था. इससे तंग आकर ही उसने अपने बड़े भाई की हत्या करने की योजना बनाई और फिर घटना को अंजाम दिया.

वारदात को ऐसे दिया अंजाम
आरोपी अमरनाथ बीते 24 मार्च को अपने बड़े भाई राजेंद्र जंघेल को अपनी बाइक में बैठाकर जामुल स्थित देशी शराब दुकान ले गया था. वहां उसने देशी शराब की तीन पव्वा खरीदा. इसके बाद उसे साथ लेकर बोड़ेगांव अरसनारा के पास सूनी जगह पर ले गया.  शाम करीब पांच बजे तक दोनों ने साथ मिलकर शराब पी. साजिश के तहत अमरनाथ ने राजेंद्र को दो पव्वा शराब पिलाई, जिससे वह कुछ ही देर मे नशे में बेसुध हो गया. वहीं अमरनाथ ने उसका साथ देने के लिए सिर्फ एक पाव शराब पी थी. उसने देखा कि उसका बड़ा भाई अब बेसुध हो गया है तो अपने साथ रखे कटर से उसके गले को काट दिया. इससे उसकी मौत हो गई.

गांव में गया बोरी खरीदने, जल्दबाजी में छोड़े कपड़े
बड़े भाई राजेंद्र की हत्या करने के बाद अमरनाथ पास के गांव गया और दुकान से प्लास्टिक की दो बोरियां खरीद लाई. फिर मृतक के पहने हुए कपड़ों को कटर से काटकर अलग किया और बोरी में सिर और पैर की तरफ से अलग-अलग दो बोरियों में भर दिया. दोनों बोरियों को कुछ दूर ले जाकर खेत की मेढ़ और नाली के बीच में डाल दिया. लेकिन, जल्दबाजी में उसने काटे गए कपड़ों को वहीं पर छोड़ दिया और घर आ गया. जबकि कपड़े के कारण ही उसकी पहचान हो पाई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft