Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मन्यूयार्क से आ रहे एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने वाले CG के नाबालिग को ले गई मुंबई पुलिस...

न्यूयार्क से आ रहे एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने वाले CG के नाबालिग को ले गई मुंबई पुलिस

 Newsbaji  |  Oct 15, 2024 11:15 AM  | 
Last Updated : Oct 15, 2024 11:15 AM
नाबालिग को मुंबई पुलिस अपने साथ ले गई है.
नाबालिग को मुंबई पुलिस अपने साथ ले गई है.

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के सन सिटी निवासी 17 वर्षीय नाबालिग को एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ाने की धमकी देने के आरोप में मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है. सोमवार शाम को मुंबई से आई पांच सदस्यीय विशेष टीम ने नाबालिग को गिरफ्तार किया और मंगलवार की सुबह उसे मुंबई ले गई. मामला तब शुरू हुआ जब नाबालिग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट एआई 119 में बम होने का दावा किया, जिसके बाद फ्लाइट को तुरंत दिल्ली में लैंड कराना पड़ा.

फ्लाइट में बम की खबर से मची खलबली

एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी मिलते ही मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. मुंबई पुलिस कमिश्नर ने तुरंत एक विशेष जांच टीम बनाई, जिसका नेतृत्व 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी ने किया. डीसीपी मनीष कलवानिया की निगरानी में टीम ने तेजी से कार्रवाई की और नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसके बाद उसे मुंबई ले जाया गया, जहां आगे की जांच की जाएगी.

सोशल मीडिया पर करता रहा है शातिर हरकतें

इस नाबालिग का ये पहली बार का मामला नहीं है. इससे पहले भी उसने कई बार शरारत भरे पोस्ट और हैकिंग की घटनाओं से शहर में हलचल मचाई है. पुलिस के अनुसार, वह सोशल मीडिया के जरिए खतरनाक और शरारतपूर्ण गतिविधियों में शामिल रहा है.

पहले भी कर चुका है धमकी भरे पोस्ट

चार महीने पहले, इसी नाबालिग ने रेलवे अधिकारियों को ट्रेन उड़ाने की धमकी दी थी. इसके चलते रेलवे सुरक्षा बल और पुलिस प्रशासन में हलचल मच गई थी. नाबालिग की इन शरारतों के कारण उसे पहले भी पुलिस के शिकंजे में आना पड़ा था, लेकिन हर बार वह अपने बचकाने लेकिन गंभीर कृत्यों से लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करता रहा.

आत्महत्या का भी कर चुका है नाटक

बीते सितंबर में नाबालिग ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या करने का वीडियो बनाकर राजनांदगांव आईजी को भेजा था. इस हरकत से पुलिस प्रशासन एक बार फिर अलर्ट हो गया था. नाबालिग की इन शरारतों से शहर के लोग और पुलिस प्रशासन भी परेशान हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft