Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मये कैसी जांच, 7 से 8 जिलों को पार कर दंतेवाड़ा पहुंच गई MP की शराब, ओडिशा का भी मिला जखीरा...

ये कैसी जांच, 7 से 8 जिलों को पार कर दंतेवाड़ा पहुंच गई MP की शराब, ओडिशा का भी मिला जखीरा

 Newsbaji  |  Jan 11, 2024 04:15 PM  | 
Last Updated : Jan 11, 2024 04:15 PM
दंतेवाड़ा में महिला के कब्जे से एमपी और ओडिशा की शराब का जखीरा मिला है.
दंतेवाड़ा में महिला के कब्जे से एमपी और ओडिशा की शराब का जखीरा मिला है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के सुदूर दक्षिण में स्थित दंतेवाड़ा जिले में एमपी में बनी शराब का जखीरा मिला है. इसने पुलिस और आबकारी अमले की नाकाम‍ियों की पोल खोल दी है. आखिर 7 से 8 जिलों को पार करते हुए वहां शराब कैसे पहुंची होगी. जिस महिला को पुलिस व आबकारी अमले ने उसकी दुकान से शराब के साथ पकड़ा है, उसके पास से ओडिशा की शराब भी बड़ी मात्रा में मिली है.

बता दें कि दंतेवाड़ा जिले के मेटापाल में महिला मंगलदेई को उसकी किराना दुकान में रखी हुई शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, यहां दूसरे राज्यों की शराब बिकने की सूचना लंबे समय से मिल रही थी. तब संभागीय उड़नदस्ता दल के साथ ही दंतेवाड़ा आबकारी विभाग की ओर से संयुक्त कार्रवाई की गई. तब उसके कब्जे से एमपी और ओडिशा की शराब बरामद की गई. महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस मात्रा में हुई जब्ती
आबकारी अमले ने महिला के कब्जे से 227.21 लीटर शराब जब्त की है. इसके तहत 650 एमएल वाली व्हिस्की 97 नग, किंगफिशर ब‍ियर उड़ीसा 180 मिलीलीटर 912 नग, एमपी की गोवा व्हिस्की बरामद की गई है. महिला के खिलाफ गैर जमानतीय प्रकरण दर्ज कर उसे जेल भेजा गया है.

नाकों में जांच पर उठे सवाल
आबकारी विभाग द्वारा जहां लगातार छापेमारी और जांच के साथ ही परिवहन के मामले में जांच का दावा किया जाता है. इसी तरह पुलिस भी विभिन्न बेरियरों में और अंतर जिला सीमाओं पर जांच के दावे करती रही है. अब एमपी की शराब कई जिलों को पार कर यहां पहुंच रही है, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लग रही है, इसे लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft