Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मजिस बच्चे को पाने के लिए मांगी थी मन्नत मां ने उसकी ही बेदर्दी से जान ले ली, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान...

जिस बच्चे को पाने के लिए मांगी थी मन्नत मां ने उसकी ही बेदर्दी से जान ले ली, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

 Newsbaji  |  Apr 05, 2023 06:29 PM  | 
Last Updated : Apr 05, 2023 07:15 PM
भिलाई में महिला ने अपने 6 माह के बेटे को तालाब में फेंका, हुई मौत.
भिलाई में महिला ने अपने 6 माह के बेटे को तालाब में फेंका, हुई मौत.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मां ने अपने ही 6 माह के बेटे को तालाब में फेंककर उसकी हत्‍या कर दी है. बता दें कि महिला की एक बेटी भी है और बेटे की चाहत में उसने देवी से मन्नत मांगी थी कि यदि बेटा हुआ तो वह बकरा चढ़ाएगी. देवी ने उसकी मुराद तो पूरी कर दी, लेकिन उसके पास ऐसी परिस्थिति बनी कि खुद उसने अपने बच्चे की जान ले ली. दुर्ग पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

मामले का पता तब चला था जब बीते 31 मार्च को दुर्ग जिले के पुलगांव थाना क्षेत्र के नगपुरा चौकी में मालती यादव पति दिलीप यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने बताया कि रात में उसके 6 माह के बच्चे दीपांशु को कोई उठाकर ले गया है. पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू की. आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले जा रहे थे. वहीं एक अप्रैल को बच्चे काशव गांव की ही एक डबरी में मिल गई. इस पर मालती के घर से लेकर डबरी तक के सीसीटीवी की जांच में पता चला कि बच्चे को ले जाने वाली और कोई नहीं, बच्चे की मां मालती ही थी.

जादू-टोने का लगाया आरोप
पहले तो आसपास के लोगों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि महिला मानसिक रोगी है. इससे राहत पाने के लिए वह किसी तांत्रिक के संपर्क में है और तंत्र-मंत्र का सहारा ले रही है. कुछ लोगाें ने इसे बलि देने की बात तक कह दी. लेकिन, महिला ने इन सबसे इनकार किया है.

इसलिए ली अपने ही बच्चे की जान
दुर्ग के पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव झा ने मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ की तब महिला ने बताया कि उसका पति अत्यधिक शराब पीता है. पैसे नहीं रहता तो घर का कुछ भी सामान मिला उसे बेचकर पीता है. एक बेटी है, जिसकी कोई भी मांग पूरी नहीं होती. ऐसे में बेटे को वह मुफलिसी की जिंदगी नहीं देना चाहती थी. इसीलिए उसने ये कदम उठाया.

बेटे के लिए मांगी थी मन्नत
महिला ने बताया कि उसने देवी मां से मन्नत मांगी थी कि यदि उसका बेटा हुआ तो वह उसे बकरा चढ़ाएगी. लेकिन, जब बेटा हो गया तो इसकी व्यवस्था भी उसका पति नहीं कर रहा है. बल्कि डिलीवरी के समय ही उसे मायके पहुंचा दिया. पूरा खर्च भाई ने उठाया. वहीं बकरे के लिए पैसे की व्यवस्था की भी थी उसे भी उसके पति ने शराब में उड़ा दिया. बयान दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft