Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मम‍िमिक्री आर्ट को क्राइम में आजमाया, अब आर्टिस्ट जाएगा जेल, जानें कैसे की 15 लाख की ठगी...

म‍िमिक्री आर्ट को क्राइम में आजमाया, अब आर्टिस्ट जाएगा जेल, जानें कैसे की 15 लाख की ठगी

 Newsbaji  |  May 03, 2023 02:39 PM  | 
Last Updated : May 03, 2023 02:39 PM
आरोपी ने तीन अलग-अलग आवाज निकालकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया है.
आरोपी ने तीन अलग-अलग आवाज निकालकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया है.

रायगढ़. मिमिक्री एक आर्ट है, जिसमें कोई व्यक्ति अलग-अलग आवाज निकाल लेता है. चाहे अपनी ही आवाज को बदलना हो या किसी सेलिब्रिटी की तरह आवाज निकालना. लेकिन, छत्तीसगढ़ के एक म‍िमिक्री आर्टिस्ट ने इसके जरिए ठगी जैसा क्राइम कर डाला और दो मह‍िलाओं से 14 लाख रुपये ठग लिए. अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.

मामला रायगढ़ जिले का है. यहां जूट मिल थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. उसने बताया कि जांजगीर-चांपा जिले के जांजगीर से लगे खिसोरा गांव में रहने वाले मिमिक्री आर्टिस्ट करणदास महंत ने आवाज बदलकर उसके साथ ठगी की इस वारदात को अंजाम दिया है. दरअसल, महिला सिंगर हैं और छत्तीसगढ़ी फिल्मों में गाने के साथ ही मंच संचालन भी करती हैं. दोनों का पहले से ही परिचय था. इस बीच महिला ने करण से कहा कि उसकी बेटी की शादी के लिए बढ़िया लड़का ढूंढे. करण ने हामी भरी.

मदद के बहाने शुरू की ठगी
बाद में करण ने महिला को फोन कर बताया कि एसईसीएल चिरमिरी में कार्यरत दीपक महिलाने नाम का एक बढ़िया लड़का है, जिससे उनकी बेटी की शादी हो सकती है. बाद में उसने लड़के का नंबर भी दिया. लेकिन, इसी बीच करण ने चालाकी की और वह नंबर किसी और का नहीं बल्कि आरोपी करण का ही दूसरा नंबर था. वह दीपक बनकर महिला और उसके परिवार वालों से बात करने लगा. महिला की बेटी से भी वह बातचीत करता था. इसी दौरान दीपक के रूप में करण नौकरी लगाने का झांसा दिया.

दीपक बने करण ने ऐसे की ठगी
बीच में दीपक बने करण ने फोन पर महिला को बताया कि एसईसीएल में कार्यरत एक कर्मचारी की मौत हो गई है, जिसकी पत्नी बीमार रहती है. उसके घर काम करने वाले की जरूरत है, कोई 10वीं-12वीं पढ़ी हो, उसे काम मिल जाएगा. महिला ने अपनी बहन के बारे में बात किया और दीपक इसके लिए तैयार हो गया. फिर वह चपरासी का एक पोस्ट खाली होने की बात भी कही. तब उसने अपनी सहेली का नाम सूझाते हुए उसे नौकरी दिलाने को कहा. इसके एवज में उसने कुल 15 लाख रुपये देने की बात कही. साथ ही कहा कि करण उसके परिचित हैं, वह उनके घर जाकर पैसे ले जाएगा. इस तरह करण ने जाकर रुपये ले आए.

भरोसा दिलाने तीसरी आवाज निकालकर बना गुप्ता बाबू
बता दें कि बीच में दीपक बने करण ने उन्हें भरोसा दिलाने के लिए एक क्लर्क से भी उनकी बात कराई थी. महिला  व उनके परिचितों ने गुप्ता बाबू की बात सुनकर और ज्यादा भरोसा कर लिया. जबकि गुप्ता बाबू के रूप में करण ने ही तीसरी आवाज निकालकर उनसे बात की थी.

ऐसे खुला राज
सालभर बाद भी नौकरी नहीं मिलने और रकम और शदी को लेकर बार-बार घूमाने के बाद महिला और उसके परिचितों को ठगी का एहसास हुआ. फिर उन्होंने अपने स्तर पर तहकीकात करने के बाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. आखिरकार पुलिस ने आरोपी करण को उसके गांव में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पुष्टि हुई कि करण ही दीपक बनकर अलग आवाज में फोन पर बात करता है. जिस गुप्ता बाबू से दीपक ने भरोसा दिलाने के लिए उनकी बात कराई थी, वह भी करण ही था. अब पुलिस ने आरोपी मिमिक्री आर्टिस्ट को गिरफ्तार कर लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft