Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मपौधों के बीच छिपा रखा था 1 करोड़ का गांजा, ओडिशा से ले जा रहा था एमपी, महासमुंद में ऐसे पकड़ाया...

पौधों के बीच छिपा रखा था 1 करोड़ का गांजा, ओडिशा से ले जा रहा था एमपी, महासमुंद में ऐसे पकड़ाया

 Newsbaji  |  Jul 13, 2023 04:50 PM  | 
Last Updated : Jul 13, 2023 04:50 PM
महासमुंद में 1 करोड़ का गांजा पकड़ा गया है.
महासमुंद में 1 करोड़ का गांजा पकड़ा गया है.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां ओडिशा के बरगढ़ से मध्य प्रदेश के धार जिला ले जा रहे गांजा का जखीरा पकड़ा गया है. पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने ट्रक में नीचे गांजा छिपाया था तो उसके ऊपर विभिन्‍न प्रजातियों के पौधों को डाल रखा था. जब्त गांजा का आकलन किया गया तो पुलिस भी हैरत में पड़ गई. दरअसल, इस जब्त गांजा का बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ रुपये का है. आरोपी से और पूछताछ की जा रही है.

दरअसल, ओडिशा के बरगढ़ समेत कालाहांडी की पहाड़ियों में नक्सलियों की शह और पुलिस के संरक्षण में बड़े पैमाने पर गांजा की खेती अवैध तरीके से होती है. इसकी सप्लाई देश के विभिन्न राज्यों में की जाती है. सड़क और रेलमार्ग से इसकी सप्लाई छत्तीसगढ़ के रास्ते की जाती है. छत्तीसगढ़ में भी इनकी सप्लाई होती रही है. ऐसे में पुलिस की इस पर खास नजर रहती है. सीमावर्ती जिला होने के कारण महासमुंद संवेदनशील जिला है, इसलिए यहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जाती है.

पहले ही मिल गई थी सूचना
बता दें कि पुलिस अफसरों को पहले ही मुखबिर के जरिए सूचना मिल गई थी कि एक ट्रक में बड़े पैमाने पर गांजा लोड कर महासमुंद के रास्ते सप्लाई की जा रही है. ऐसे में गुरुवार को कई संवेदनशील पाइंट पर पुलिस को तैनात कर दिया गया था. सघन तलाशी ली जा रही थी. तभी ये तस्कर पकड़ में आ गया.

यहां पकड़ाया
पुलिस जांच के दौरान महासमुंद के रेहतीखोल में पुलिस बल तैनात था. इसी दौरान एक आयशर ट्रक वहां से गुजर रहा था. संदेह के आधार पर उसे रोका गया. ट्रक की तलाशी लेने पर ऊपर तो विभिन्न प्रकार के पौधे नजर आए. इस दौरान ट्रक में मौजूद व्यक्ति ने कहा कि ओडिशा से ये पौधा वह राजस्थान ले जा रहा है. पौधों को हटाने पर गांजा का जखीरा पुलिस को मिल गया.

इसकी हुई गिरफ्तारी
आरोपी से पूछताछ में उसने अपना नाम 22 वर्षीय सुनील भवर बताया जो मल्हेरा थाना गंधवानी जिला धार मध्यप्रदेश का रहने वालाहै. वह गांजा लेकर धार ले जा रहा था. पुलिस ने उसके खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए ट्रक और गांजा को जब्त कर लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft