Friday ,October 18, 2024
होमजुर्ममहंत बजरंग मुनि दास की जेल से 10 दिन बाद रिहाई, फिर बोले- धर्म के लिए कतरा-कतरा है कुर्बान...

महंत बजरंग मुनि दास की जेल से 10 दिन बाद रिहाई, फिर बोले- धर्म के लिए कतरा-कतरा है कुर्बान

 Newsbaji  |  Apr 24, 2022 03:29 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:13 PM

उत्तर प्रदेश. जिला सीतापुर के खैराबाद में एक विशेष समुदाय की महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में जेल में बंद बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास रविवार को 10 दिन बाद जेल से छूट गए है। जेल से बाहर आने के बाद ही महंत ने बयान दिया है कि धर्म के लिए अपना कतरा-कतरा कुर्बान करने के लिए तैयार है।

खैराबाद में हुआ था हंगामा
बता दें कि, खैराबाद स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास ने पिछले दिनों खैराबाद में निकाली जा रही शोभा यात्रा के दौरान विशेष समुदाय की महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। जिसका वीडियो कुछ दिनों के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। मामले को लेकर काफी हंगामा हुआ। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने मामले को संज्ञान में लेते हुए डीजीपी से एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी थी और कार्रवाई के आदेश दिए थे। इसके बाद पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली थी। केस दर्ज होने के बाद महंत की गिरफ्तारी को लेकर विशेष समुदाय की महिलाओं ने हंगामा भी किया था। मामले को तूल पकड़ता देख आखिरकार 13 अप्रैल को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था और जेल भेज दिया था। महंत की गिरफ्तारी के बाद खैराबाद में हंगामा भी हुआ था।

पुलिस ने बल का लिया था सहारा
हंगामे के बाद पुलिस को भी हालात पर काबू पाने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा था। महंत बजरंग मुनिदास पिछले 10 दिनों से जेल में ही बंद थे। शनिवार को उनकी जमानत मंजूर हो गई थी। इसके बाद रविवार को वह जेल से बाहर आ गए है। जेल की सलाखों से बाहर आने के बाद महंत ने कहा कि भगवा और धर्म के लिए हजारों बार जेल जाना पड़े तो मैं जाऊंगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft