Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मबंदूक की नोक पर सराफा व्यापारी से 5 लाख की लूट...

बंदूक की नोक पर सराफा व्यापारी से 5 लाख की लूट

 Newsbaji  |  Sep 06, 2024 12:42 PM  | 
Last Updated : Sep 06, 2024 12:42 PM
बलौदाबाजार जिले में सराफा व्यापारी से लूट की वारदात हुई है, पुलिस घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची है.
बलौदाबाजार जिले में सराफा व्यापारी से लूट की वारदात हुई है, पुलिस घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची है.

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के भाटापारा स्थित ग्राम रोहरा बंजारी नाला के पास अज्ञात लुटेरों ने एक सराफा व्यापारी को निशाना बनाते हुए लगभग पांच लाख रुपए की लूट की है. यह घटना बीती रात 7:30 बजे की है, जब व्यापारी को बंदूक की नोक पर लूट कर लुटेरे फरार हो गए. लूट के बाद पुलिस को जानकारी मिली और जांच शुरू की गई.

घटना सिमगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत लिमतरा चौकी की है. लुटेरों ने बंदूक से दो राउंड फायरिंग कर सराफा व्यापारी से सोने-चांदी के आभूषण और नगदी लेकर भागने में कामयाबी पाई. व्यापारी की सुरक्षा में कमी को लेकर सवाल उठने लगे हैं, क्योंकि यह इलाका पहले भी इस तरह की घटनाओं का गवाह बन चुका है.

मौके पर पहुंची पुलिस
लूट की खबर मिलते ही सिमगा थाना पुलिस और लिमतरा चौकी की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और अज्ञात आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी. पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की तलाश के लिए विशेष टीम तैयार कर रही है.

एडिशनल एसपी भी मौके पर
घटना की गंभीरता को देखते हुए बलौदाबाजार के एडिशनल एसपी हेम सागर सिदार भी मौके पर पहुंचे और जांच का जायजा लिया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं ताकि व्यापारी वर्ग में फैली असुरक्षा की भावना को कम किया जा सके.

पहले भी हो चुकी है वारदात
इससे पहले भी भाटापारा से नांदघाट मार्ग पर ग्राम रोहरा के एक और सराफा व्यापारी से लूट की घटना हो चुकी है, जिसके आरोपियों का अब तक पता नहीं चला है. यह दोहराई गई घटना व्यापारियों के बीच डर का माहौल पैदा कर रही है, जिससे पुलिस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का दबाव बढ़ता जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft