Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्म3 जेसीबी ऑपरेटरों ने मनचाही कीमत पर काम कर जीता बुजुर्ग का विश्वास, फिर 13.15 लाख लूटकर भागे, जानें पूरा मामला...

3 जेसीबी ऑपरेटरों ने मनचाही कीमत पर काम कर जीता बुजुर्ग का विश्वास, फिर 13.15 लाख लूटकर भागे, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Apr 06, 2023 02:03 PM  | 
Last Updated : Apr 06, 2023 02:03 PM
भिलाई के पद्मनाभपुर क्षेत्र में बालोद के बुजुर्ग को जेसीबी ऑपरेटरों ने बनाया शिकार.
भिलाई के पद्मनाभपुर क्षेत्र में बालोद के बुजुर्ग को जेसीबी ऑपरेटरों ने बनाया शिकार.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित पद्मनाभपुर क्षेत्र में एक बुजुर्ग से साढ़े 13 लाख रुपये की लूट हो गई. ये और किसी ने नहीं, बल्कि बुजुर्ग के साथ बैंक गए व्यक्ति ने दो और परिचित व्यक्तियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. तीनों ने बुजुर्ग के खेत को जेसीबी से समतल करने का काम मनचाही कीमत पर किया था. इस तरह विश्वास हासिल कर उन्होंने बुजुर्ग को शिकार बनाया. घटना ग्राम हनोदा के डायवर्सन के पास हुई है. पुलिस तीनों की तलाश कर रही है.

लूट की ये वारदात ग्राम भोथीपार पोस्ट चारभाठा गुंडरदेही जिला बालोद निवासी सेवानिवृत्त बीएसपी कर्मी पैगंबर सिंह मंडावी (63) के साथ हुई है. बता दें कि लूटपाट करने वाले तीनों आरोपी बीते 27 मार्च को बुजुर्ग से मिले थे और बताया था कि वे जेसीबी चलाते हैं. कोई काम कराना है तो वे लोग कर देंगे. तब बुजुर्ग ने खर्च के बारे में पूछा तो कहा कि स्वेच्छा से जो मिलेगा वे रख लेंगे. अगले दिन तीनों जेसीबी लेकर उसके खेत में पहुंचे और खेत को समतल किया. काम पूरा होने के बाद वे बुजुर्ग पैगंबर सिंह से 27 लाख रुपये मांगने लगे.

बुजुर्ग ने इतना पैसा देने से मना कर दिया और 50 हजार रुपये देने की बात कही. तीनों युवक ये रकम लेने को तैयार हो गए. साथ ही धमकाया कि ये पैसे नहीं मिले तो वे पुलिस से शिकायत कर देंगे. धमकी से पैगंबर सिंह डर गया और अगले दिन 29 मार्च को पैसे देने की बात कही.

जेसीबी वाले के साथ ही गया था बैंक
पीड़ित पैगंबर सिंह मंडावी 29 मार्च को एक जेसीबी चलाने वाले ही एक युवक के साथ बाइक से भिलाई आया. वहां रिसाली में रहने वाले अपने बेटे से एफडी के दस्तावेज लिए और सेक्टर-6 स्थित पंजाब नेशनल बैंक गया. वहां पर उसने अपनी एफडी तुड़वाकर 13 लाख 50 हजार रुपये निकाले और आरोपित के साथ वापस बालोद के लिए निकला. लेकिन, रास्ते में धनोरा से हनोदा के बीच डायवर्सन के पास दो और जेसीबी चलाने वाले युवक आए और तीनों ने बुजुर्ग से साढ़े 13 लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए. तब बुजुर्ग ने थाने में रिपोर्ट लिखाई.

हाथ में गोदना से लिखा 786
बुजुर्ग ने पुलिस को बताया है कि वह तीनों आरोपियों को चेहरे से पहचानता है और भेंट होने पर वह पहचान भी कर लेगा. इसके अलावा एक आरोपी के बारे में बताया कि उसके एक हाथ में गोदना से 786 लिखा हुआ है. पुलिस अब लूट का अपराध दर्ज कर तीनों आरोपियों की तलाश कर रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft