Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मबिहार में छत्तीसगढ़ की शराब खपाने जा रहे दो युवक बिश्रामपुर में पकड़ाए, 20 बोतल जब्त...

बिहार में छत्तीसगढ़ की शराब खपाने जा रहे दो युवक बिश्रामपुर में पकड़ाए, 20 बोतल जब्त

 Newsbaji  |  Apr 05, 2023 04:51 PM  | 
Last Updated : Apr 05, 2023 04:51 PM
बिश्रामपुर में दो शराब तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
बिश्रामपुर में दो शराब तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

सूरजपुर. बिहार में शराबबंदी होने के बाद यहां शराब माफिया सक्रिय हैं और दूसरे राज्यों से तस्करी कर शराब ले जाते हैं. वहीं दूसरे राज्यों के लोग भी यहां शराब खपाते हैं. ऐसे ही एक मामले में छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर में दो युवक पकड़ाए हैं. उनके पास से 10-10 बोतल अंग्रेजी शराब यानी कुल 20 बोतल शराब जब्त की गई है. वे ब‍िश्रामपुर के बसस्टैंड में बस से बिहार जाने के लिए ही खड़े थे.

बिश्रामपुर पुलिस को मुखबीरों से पता चला कि दो युवक बिहार में शराब ले जाने के लिए बिश्रामपुर बस स्टैंड के पास खड़े हैं. लिहाजा एक टीम को उन्हें पकड़ने के लिए भेजा गया. मौके पर भेजा गया. टीम ने घेराबंदी कर दोनों युवकों को पकड़ लिया गया. उनके बैग की तलाशी लेने पर 10-10 बोतलें अंग्रेजी की शराब मिली. दोनों को थाने लाया गया. पूछताछ में युवकों ने बताया कि वे यहां से शराब खरीदकर बिहार में ले जाकर ऊंची दामों में बेचते हैं. वहां खरीदार इस पर कमीशन लेकर और ऊंची दाम पर बेचते हैं.

शराबबंदी के बाद बढ़ी है तस्करी
बता दें कि नितिश सरकार ने यहां वर्ष 2017 में शराबबंदी की घोषणा की थी. इसे लागू करने के बाद वहां शराब की वैध बिक्री बंद कर दी गई है. वहीं अवैध शराब की बिक्री करते या सप्लाई करते पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाती है. लेकिन, अंदरखाने शराब का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है. यही वजह है कि दूसरे राज्यों से यहां बड़े पैमाने पर शराब की स्मगलिंग होती है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft