Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मUP में नाबालिग से थाने में रेप, दुष्कर्म का आरोपी एसओ हुआ गिरफ्तार, जानिए पूरी घटना...

UP में नाबालिग से थाने में रेप, दुष्कर्म का आरोपी एसओ हुआ गिरफ्तार, जानिए पूरी घटना

 Newsbaji  |  May 04, 2022 09:29 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:14 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में नाबालिग से रेप के आरोपी इंस्पेक्टर तिलकधारी सरोज को प्रयागराज से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट से क्राइम ब्रांच की टीम ने तिलकधारी सरोज को गिरफ्तार किया है। एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि तिलक धारी सरोज इलाहाबाद हाईकोर्ट के किसी अधिवक्ता से अपने एक परिचित के जरिए मिलना चाहता था, पुलिस को उसकी जानकारी हुई तो क्राइम ब्रांच को लगाया गया था।

आरोपी एसओ की पत्नी से आरोप बताए बेबुनियाद
वहीं, तिलकधारी सरोज की गिरफ्तारी के बाद एडीजी जोन कार्यालय पहुंची उसकी पत्नी ने पति पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। पत्नी ने कहा है कि सिर्फ साजिश के तहत यह सारे षड्यंत्र किए जा रहे हैं। उनका पति तिलकधारी सरोज पूरी तरीके से निर्दोष और बेगुनाह है।

यह है पूरा मामला
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, पाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 13 वर्षीय किशोरी को उसके ही गांव में रहने वाले 4 लड़के 22 अप्रैल को बहला फुसलाकर भोपाल ले गए। वहां नाबालिग से तीन दिनों तक सामूहिक रेप किया। तीन दिन बाद चारों आरोपियों ने किशोरी को पाली थाना इंचार्ज को सुपुर्द कर फरार हो गए। जिसके बाद थाना इंचार्ज ने पीड़िता को उसकी मौसी के साथ चाइल्ड लाइन भेज दिया। दो दिन बाद पाली थाना इंचार्ज ने बयान लेने के बहाने नाबालिग को थाने में बुलाया और एक कमरे में ले जाकर बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद पीड़िता को उसकी मौसी के साथ चाइल्ड लाइन भेज दिया गया।

थाना प्रभारी समेत 6 पर मुकदमा दर्ज
चाइल्ड लाइन में बच्ची ने काउंसलिंग के दौरान अपने साथ हुई घटना को बताया। चाइल्ड लाइन की शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लिया। एसपी ने पाली थाना इंचार्ज सहित 6 लोगों के खिलाफ धारा 363, 376, 376 B, 120 B, पास्को एक्ट और SC/ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया। साथ ही आरोपी थाना इंचार्ज तिलकधारी सरोज को सस्पेंड कर दिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्य सरकार को घेरा।

विपक्षी दलों ने उठाए सवाल
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, "योगी जी की पुलिस निरंकुश हो चुकी है। चंदौली में एक मासूम बेटी के साथ रेप और हत्या के आरोपों के बाद यूपी की योगी जी की पुलिस पर ललितपुर के पाली में पुलिसवालों द्वारा सामूहिक बलात्कार का आरोप लगा है। वसूली, हत्या, अपहरण, फिरौती के बाद अब यूपी पुलिस रेप और गैंगरेप भी करने लगी है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को अति शर्मनाक बताया है। सरकार इस मामले को गंभीरता से लें।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft