Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मपत्नी ने ही एसईसीएल कर्मी पति की सुपारी देकर कराई थी हत्या, एनवर्सरी को ही चुना था वारदात का दिन...

पत्नी ने ही एसईसीएल कर्मी पति की सुपारी देकर कराई थी हत्या, एनवर्सरी को ही चुना था वारदात का दिन

 Newsbaji  |  May 26, 2023 06:42 PM  | 
Last Updated : May 26, 2023 06:42 PM
कोरबा की दीपका पुलिस ने आरोपी पत्नी व वारदात को अंजाम देने वाले सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया है.
कोरबा की दीपका पुलिस ने आरोपी पत्नी व वारदात को अंजाम देने वाले सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया है.

कोरबा. बीते 24 मई की रात छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एसईसीएल कर्मी की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. हत्या किसी और ने नहीं, उसकी पत्नी ने ही सुपारी देकर कराई थी. वारदात का दिन भी उनकी मैरिज एनवर्सरी के दिन को चुना था. पुलिस ने आरोपी पत्नी और सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि, 24 मई की देर रात कोरबा जिले के दीपका स्थ‍ित ऊर्जा नगर में 36 वर्षीय एसईसीएल कर्मी जगजीवन रात्रे की घर में घुसकर अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी. तब मृतक के साले शिवाकांत ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 24 मई की रात करीब दो बजे उसकी बहन ने मोबाइल पर बताया कि तुम्हारे जीजा की घर में घुसकर किसी ने हत्या कर दी है. तब वह और उसकी मां घर पहुंचे. देखा कि उनका जीजा बाहर के कमरे में दरवाजे के पास लहूलुहान पड़ा था और उसकी मौत हो गई थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, तब चौंकाने वाला खुलासा हुआ.

शराब पीकर पिटाई व बेइज्जत करने से थी त्रस्त
पुलिस की टीम ने मृतक की पत्नी धनेश्वरी रात्रे से पूछताछ की तब वह बार-बार अपना बयान बदल रही थी. तब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की. आखिरकार वह वह टूट गई और हत्या कराने की बात स्वीकार कर ली. उसने बताया कि उनकी शादी 24 मई 2013 को हुई थी. शादी के बाद से जनजीवन उसे हमेशा शराब पीकर पिटता था और बेईज्जत क‍िया करता था. इससे वह तंग आ चुकी थी और उसने पति की हत्या की योजना बनाई.

पैसे का लालच देकर परिचित से कराई हत्या
आरोपी महिला ने बताया कि उसका परिचय तुषार सोनी नाम के युवक से था तो आपराधिक किस्म का आदमी था. उसने अपने पति की हत्या के लिए उसे पैसों का लालच दिया. बीते मार्च महीने में ही उसने अपने गहने बेचकर उसे 50 हजार रुपये दे दिए. वहीं हत्या के बाद बाकी पैसे देने की बात महिला ने कही थी. लेकिन, एक मामले में तुषार उसी समय जेल चला गया. वापस आने के बाद महिला ने फिर उससे संपर्क किया तो फिर 24 मई को ही वारदात को अंजाम देना तय किया.

पत्नी के बारे में बताने का दिया झांसा और फिर...
घटना से ठीक पहले रात में आरोपी ने घर का दरवाजा खटखटाया. मृतक जगजीवन के पूछने पर उसने कहा कि वह उसकी पत्नी के बारे में कुछ बताएगा. जगजीवन ने दरवाजा खोल दिया और फिर आरोपी ने उससे पानी मांगा. पानी लेने किचन में गया ही था कि उसने अपने साथ लाए कुल्हाड़ी से उसकी गर्दन पर वार कर दिया. मौके पर उसकी पत्नी भी खड़ी रही और देखते ही देखते तुषार ने जगजीवन पर कई और वार किए जिससे उसने दम तोड़ दिया. घटना के बाद महिला ने कुछ और पैसे व अपने गहने दिए. साथ ही अपना मोबाइल भी तोड़कर फेंकने के लिए उसे दे दिया. अब इस खुलासे के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft