Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मपड़ोसी ही निकला 4 साल मासूम का हत्यारा, बच्चे को जिंदा जलाया, 3 दिन पहले रायपुर से किया था अपहरण...

पड़ोसी ही निकला 4 साल मासूम का हत्यारा, बच्चे को जिंदा जलाया, 3 दिन पहले रायपुर से किया था अपहरण

 Newsbaji  |  Apr 08, 2022 11:29 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

छत्तीसगढ़. रायपुर के उरला इलाके से गायब 4 साल का मासूम हर्ष अब कभी अपने घर नहीं आ पाएगा। दरअसल, उसे पड़ोस में ही रहने वाले एक आदमी ने जिंदा जलाकर मार दिया है। हर्ष को ढूंढने का दावा करने वाली रायपुर पुलिस को उसकी जली हुई लाश मिली है। बच्चे का तीन दिन पहले अपहरण किया गया था। उसे तभी बेमेतरा ले जाकर श्मशान में जिंदा जला दिया गया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पंचराम को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी से पूछताछ जारी
पुलिस टीम को जानकारी मिली कि, पंचराम ने अपनी बाइक को दुर्ग में बेच दिया है। यह भी पता चला कि वो महाराष्ट्र की तरफ भाग निकला है। पुलिस की जांच टीम भी नागपुर की तरफ रवना हो गई। तीन दिन बाद जब पंचराम ने बच्चे की हत्या कर दी तो पुलिस ने नागपुर के पास पंचराम को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया। पंचराम पुलिस को फिलहाल कुछ नहीं बता रहा है। उसने इतना ही कहा है कि वो हर्ष के 6 साल के भाई को भी मार देना चाहता था। बहरहाल पुलिस की गिरफ्त में पंचराम से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

वहीं, मासूम बच्चे की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। गुमसुम उदास घर की दहलीज पर बैठी रहती है, जैसे ही कोई बेटे के गायब होने का जिक्र करता है, तो उसकी आंखों में ठहरे हुए आंसू बाहर छलकने लगते है। वो कहती है कि हमन गरीब हरन, कहां गे मोर बेटा, ओला बचा लो साहब…बस इतना ही बोल-बोल कर रोने लगती है।

पड़ोसी ने मासूम बच्चे का किया अपहरण
बता दे कि, 4 साल के हर्ष को उसके ही पड़ोस में रहने वाला पंचराम गेंडरे ने अपहरण कर लिया था। वो अक्सर उसे अपने साथ बाइक पर घुमाता था, चॉकलेट भी खाने को देता था। हर्ष के पिता जयेंद्र ने बताया कि इसी वजह से हम उस पर विश्वास करते थे। मंगलवार को सुबह 10 बजे वो हमारे बेटे को लेकर गया, मगर फिर उसका कुछ अता-पता नहीं चला तो हमने पुलिस में शिकायत कर दी। हर्ष का पिता उरला की एक निजी फैक्ट्री में मजदूरी करता है। इस अपहरण को अंजाम देने वाला पंचराम गेंडरे भी जयेंद्र के घर के पास में रहता है और ईंट भट्‌ठे में मेहनत मजदूरी करता है।

CCTV फुटेज से मिली मद्द
पुलिस को एक CCTV फुटेज भी मिला जिसमें पंचराम गेंडरे बच्चे को भिलाई की दिशा में ले जाता दिखा था। उसके मोबाइल फोन की लोकेशन भी इसी इलाके की आई । पता चला है कि पंचराम गेंडरे उरला में अपनी मां के साथ अकेले ही रहता था, उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर जा चुकी है।

गृहमंत्री ने भी दिए थे निर्देश
प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने उरला थाने के हर्ष प्रकरण में अब-तक की गई कार्यवाही पर एसएसपी रायपुर से फोन पर पूरी जानकारी ली और विशेष टीम बनाकर हर्ष की सकुशल वापसी के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने स्पेशल टीम बनाकर पुलिस को कार्रवाई करने को कहा था। मगर अब हर्ष कभी लौटकर अपने घर नहीं आ पाएगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft