Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मप्रेमिका को शादी में गिफ्ट किया बारूद से भरा होम थियेटर, कनेक्शन लगाते ही ब्लास्ट, दूल्हे की मौके पर ही मौत...

प्रेमिका को शादी में गिफ्ट किया बारूद से भरा होम थियेटर, कनेक्शन लगाते ही ब्लास्ट, दूल्हे की मौके पर ही मौत

 Newsbaji  |  Apr 04, 2023 07:40 PM  | 
Last Updated : Apr 04, 2023 07:40 PM
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में होम थियेटर में ब्लास्ट मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस का दावा है कि मध्य प्रदेश के बालाघाट निवासी दुल्हन के प्रेमी ने खौफनाक साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी पहले से शादीशुदा है और 2 बच्चों का पिता भी है. फिर भी वो अपनी प्रेमिका का दूसरी पत्नी बनाकर रखना चाहता था, लेकिन लड़की के घरवालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी. इससे नाराज आरोपी युवक ने हैरान करने वाली साजिश को अंजाम दिया. 

कवर्धा एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने मंगलवार की शाम को पूरी वारदात का खुलासा किया. एसपी ने बताया कि मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले बिरसा थाना अंतर्गत ग्राम मंडई से आरोपी को हिरासत में लिया गया था. आरोपी ने ही शादी में होम थियेटर गिफ्ट किया था. आरोपी अमर राहंगडाले पहले से शादीशुदा है और 2 बच्चों का पिता है. इसके बावजूद वो दूसरी शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की के घरवालों ने उसे मना कर दिया. इसके बाद आरोपी ने अपनी इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में होम थियेटर के अंदर बम प्लांट किया. होम थियेटर में उसने करीब 2 किलोग्राम बारूद का इस्तेमाल कर बम प्लांट किया और उसे अपनी प्रेमिका की शादी में गिफ्ट कर दिया. 

इधर शादी के दूसरे दिन बीते 3 अप्रैल को दूल्हे ने उपहार में मिली सामानों को घर में व्यवस्थित करना शुरू किया. इसके तहत ही उसने होम थियेटर का कनेक्शन लगाया. बताया जा रहा है कि स्विच ऑन करते ही होम थियेटर ब्लास्ट हो गया. धमाका इतना तेज था कि घर की दीवार और छत भी उड़ गया. दूल्हे हेमेन्द्र मरावी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि घायल छह अन्य सदस्यों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां दूल्हें के मझले भाई राजेन्द्र मरावी की इलाज के दौरान मौत हुई. घटना कवर्धा के रेंगाखार थाना क्षेत्र के चमारी गांव की है. घटना के बाद से ही इलाके में हड़कंप मच गया था. पुलिस ने 24 घंटे के भीतर मामले का खुलासा किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft