Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मकार में मिला नकली नोटों का जखीरा, 3.80 करोड़ रुपये बरामद, सभी नोट 500-500 के...

कार में मिला नकली नोटों का जखीरा, 3.80 करोड़ रुपये बरामद, सभी नोट 500-500 के

 Newsbaji  |  Feb 01, 2024 05:09 PM  | 
Last Updated : Feb 01, 2024 05:09 PM
महासमुंद जिले के सरायपाली में पुलिस ने नकली नोटों का जखीरा बरामद किया है.
महासमुंद जिले के सरायपाली में पुलिस ने नकली नोटों का जखीरा बरामद किया है.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में बड़े पैमाने पर नकली नोट बरामद होने से हड़कंप मच गया है. 500-500 रुपये के ये नकली नोट कुल 3 करोड़ 80 लाख रुपये के पाए गए हैं. इसे सरायपाली पुलिस ने सारंगढ़ से रायपुर की ओर से जा रहे पिकअप से बरामद किया है. नोटों को जब्त कर एक आरोपी को‍ गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि मामला महासमुंद जिले के सरायपाली थाना क्षेत्र का है. दरअसल पुलिस को
मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि नकली नोटों से भरा एक पिकअप सारंगढ़ से रायपुर की ओर जा रहा है. इस पर सरायपाली पुलिस ने चेकिंग पॉइंट लगाकर संदिग्ध वाहनों की जांच की. इसी कड़ी में नकली नोटों से भरे पिकअप को उन्होंने रुकवाया, जिसकी जांच में इसका पता चला.

साड़ी की आड़ में छुपाए थे नकली नोट
पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया. वहीं जांच से पता चला कि आरोपियों ने साड़ी की आड़ में छुपाकर तीन करोड़ 80 लाख नकली नोटों को पिकअप वाहन क्रमांक CG 13 AU4670 में भरकर सारंगढ़ से रायपुर की ओर ले जा रहा था. इस मामले में एक आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी नकली नोट पांच-पांच सौ रुपये के पाए गए हैं. आरोपी की पहचान 1अरुण सिदार के रूप में की गई है.

गिरोह की पतासाजी शुरू
पुलिस का भी मानना है कि पकड़ा गया आरोपी सिर्फ मोहरा है. इसका पूरा गिरोह चल रहा होगा. इसमें प्रिंटिंग से लेकर सप्लाई समेत अन्य काम करने वाले शामिल होंगे. इसके लिए अंतरराज्यीय से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर का गिरोह शामिल हो सकता है. इसकी पतासाजी की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft