Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मझारखंड से आकर धर्मांतरण के लिए लगाई सभा, मचा बवाल, पहुंची पुलिस, जानें डिटेल...

झारखंड से आकर धर्मांतरण के लिए लगाई सभा, मचा बवाल, पहुंची पुलिस, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Jan 30, 2024 03:54 PM  | 
Last Updated : Jan 30, 2024 03:54 PM
बलरामपुर में धर्मांतरण के लिए सभा आयोजित करने पर मचा बवाल.
बलरामपुर में धर्मांतरण के लिए सभा आयोजित करने पर मचा बवाल.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में धर्मांतरण के लिए सभा लगाने को लेकर बवाल मचने की खबर है. यहां झारखंड से आए कुछ लोग नगर के ही एक पास्टर की शह पर सभा आयोजित कर लोगों को हिंदू धर्म के खिलाफ भड़का रहे थे. इस पर हिंदू संगठनों के लोग पहुंचे तो बवाल मच गया. वहीं इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि मामला जिला मुख्यालय बलरामपुर के वार्ड क्रमांक 3 स्थित एक मकान का है. आरोप है कि इस कार्यक्रम में शामिल स्थानीय लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन दिया जा रहा था. साथ ही हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की जा रही थी. इस बात की जानकारी कार्यक्रम में शामिल एक व्यक्ति ने हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को दे दी.

इस पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो आयोजकों ने उनका विरोध शुरू कर दिया. इससे माहौल और बिगड़ गया. दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और विवाद बढ़ने लगा. इसकी खबर पर पुलिस भी पहुंच गई. इससे पहले ही कुछ लोग भाग खड़े हुए.

पुलिस ने लिया हिरासत में
इस गतिविधि में संलिप्त कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. इस पूरे आयोजन का सूत्रधार पास्टर संतोष नाम के व्यक्ति को बताया जा रहा है. वह बलरामपुर में ही एक आराधनालय का संचालन करता है. मामले में हिंदू संगठन के लोगों ने लिखित शिकायत भी कर दी है. आरोप है कि जिला मुख्यालय बलरामपुर के अलावा आसपास के क्षेत्र में धर्मांतरण कराने वाले सक्रिय हैं जो भोले-भाले लोगों को नकदी के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य का प्रलोभन देकर धर्मांतरण के लिए प्रेरित करते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft