Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मदहेज में बुलेट नहीं मिली तो पति गला दबाकर की हत्या, मायके वाले भी मान रहे थे आत्महत्या, ऐसे खुला राज...

दहेज में बुलेट नहीं मिली तो पति गला दबाकर की हत्या, मायके वाले भी मान रहे थे आत्महत्या, ऐसे खुला राज

 Newsbaji  |  Apr 01, 2023 11:41 AM  | 
Last Updated : Apr 01, 2023 11:41 AM
जशपुर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना व हत्या के मामले में अपराध दर्ज किया है.
जशपुर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना व हत्या के मामले में अपराध दर्ज किया है.

जशपुर. जिले में दहेज में बुलेट बाइक नहीं मिलने से नाराज पति ने अपनी पत्नी का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. फिर इसे आत्महत्या का रूप दे दिया. महिला के मायके वाले भी यही सोचते रहे कि उनकी बेटी ने आत्महत्या की है. लेकिन, पीएम रिपोर्ट ने राज खोल दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि मामला जशपुर जिले के लोदाम चौकी क्षेत्र का है. यहां के साईं टांगर टोली में रहने वाली नाजिश खातून की शादी दो साल पहले गांव के ही मुजाहिद खान के साथ हुई थी. तब से वह दहेज में बुलेट बाइक नहीं मिलने से नाराज था. इसके लिए वह अपनी पत्नी के साथ आए दिन विवाद कर मारपीट तक करता था. नाजिश के परिजनों को भी इस बात की जानकारी थी.

मामा ने की आत्महत्या की शिकायत
मुजाहिद ने नाजिश के मायके वालों को फोन कर बताया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. ऐसे में बीते 29 मार्च को नाजिश के मामा अकबर खान ने लोदाम चौकी में शिकायत दर्ज कराई और बताया कि उसकी भांजी ने पति से होने वाले झगड़े से तंग  कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. तब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और नाजिश के मायके वालों का भी बयान दर्ज किया.

पीएम रिपोर्ट में पता चला असली कारण
पोस्टमार्टम के बाद पुलिस रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी. अब जब रिपोर्ट आई है तो पीएम करने वाले डॉक्टर ने बताया है कि नाजिश की मौत फांसी से नहीं, बल्कि गला दबाने से हुई है. इसी के आधार पर और नाजिश के परिजनों के बयान की बीना पर आरोपी मुजाहिद खान (20) के खिलाफ धारा 302 (हत्या), 498 ए (दहेज प्रताड़ना) और (304 ए) के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft