Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्ममहिला समेत झारखंड के गिरोह ने दुष्कर्म मामले में फंसाकर की 1 लाख की लूट, पुलिस ने पकड़ा, जानें डिटेल...

महिला समेत झारखंड के गिरोह ने दुष्कर्म मामले में फंसाकर की 1 लाख की लूट, पुलिस ने पकड़ा, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Jul 22, 2023 03:59 PM  | 
Last Updated : Jul 22, 2023 03:59 PM
जशपुर पुलिस के गिरफ्त में झारखंड के आरोपी युवक.
जशपुर पुलिस के गिरफ्त में झारखंड के आरोपी युवक.

जशपुर. Jashpur Crime News: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पुलिस ने झारखंड के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो लोगों को दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देते थे और लूट को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. गिरोह में एक महिला भी शामिल थी, ज‍िसे जरिया बनाकर पीड़ितों से ब्लैकमैल करते हुए लूटपाट की थी.

बता दें कि मामला जिले के तुमला थाना क्षेत्र के कोलेहेंझरिया गांव का है. घटना बीते 21 जुलाई का है. कांसाबेल क्षेत्र के सलियाटोली निवासी रविशंकर यादव ने शिकायत दर्ज कराई कि 16 जुलाई को वह कांसाबेल के कुटुंब ढाबा में खाना खा रहा था. इसी दौरान उसका परिचय आरोपी जोरंडाझरिया निवासी सुशील यादव से हुआ. बातचीत के बीच सुशील ने रविशंकर का मोबाइल नंबर ले लिया और उससे बातचीत करने लगा. बीते 20 जुलाई को वह अपने दोस्त लक्ष्यद्वीप, विनोद पैंकरा, नागेश पैंकरा के साथ अपने दोस्त चिंटू से मिलने जामझोर गए थे. तभी फोन में रविशंकर ने इसकी जानकारी आरोपी सुशील यादव को दी.

खाने-पीने का लालच देकर बुलाया
सुधीर ने पीड़ित और उसके साथियों को खाने-पीने की व्यवस्था का लालच देकर जोरंडाझरिया के झरिया नाला के पास बुलाया. नाले के पास आरोपी सुधीर अपने एक साथी के साथ आया और सबने मिलकर खाने पीने का सामान जुटाया. झरिया नाला के पास पार्टी के दौरान ही सुधीर ने दो लड़कियो को बुला लिया. इन महिलाओं ने आते ही दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामले मे फंसा देने की धमकी देना शुरू कर दिया. युवकों से 5 मोबाइल और करीब 50 हजार रुपये लूट लिए. तब रविशंकर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • जोरंडाझरिया निवासी आरोपी सुशील यादव 45 वर्ष
  • खिरो यादव 22 वर्ष
  • माटी पहाड़ छर्रा निवासी डिसो यादव 24 वर्ष
  • मेंडेर गांव निवासी संगीता लकड़ा 27 वर्ष

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft