Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मछत्तीसगढ़ के फाइनेंस कंपनी एजेंटों से झारखंड में लाखों की लूटपाट, जशपुर पुलिस ने ऐसे पकड़ा...

छत्तीसगढ़ के फाइनेंस कंपनी एजेंटों से झारखंड में लाखों की लूटपाट, जशपुर पुलिस ने ऐसे पकड़ा

 Newsbaji  |  May 13, 2023 04:21 PM  | 
Last Updated : May 13, 2023 04:21 PM
जशपुर पुलिस ने झारखंड के तीन लूटेरों को गिरफ्तार कर लिया है.
जशपुर पुलिस ने झारखंड के तीन लूटेरों को गिरफ्तार कर लिया है.

जशपुरनगर. छत्तीसगढ़ के झारखंड सीमा से लगे जशपुर जिले की फाइनेंस कंपनियों के रिकवरी एजेंटों से झारखंड के अपराधी लूटपाट कर रहे थे. इसी तरह के दो मामलों में वसूली गई रकम और मोबाइल समेत अन्य सामान लूटने वाले 4 आरोपियों को जशपुर पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है. उनसे लूटे हुए सामान व रकम बरामद कर लिए गए हैं.

19 अक्टूबर को पहली घटना
बता दें कि घनेंद्र जीतराम आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड ब्रांच जशपुर में रिकवरी एजेंट के रूप में काम करता है. बीते 19 अक्टूबर 2022 को वह जशपुर से  झारखंड के चैनपुर के आसपास के गांवों में गया था. इस दौरान किस्त की रकम 67,300 रुपये वसूलकर शाम को अपनी बाइक से चैनपुर से जशपुर लौट रहा था. रास्ते में शाम करीब 6.45 बजे पीछा करते हुए भुडकेला शासकीय हाई स्कूल के पास दो युवकों ने उसे आवाज देकर रोका. इसके बाद एक युवक ने अपने पास रख देशी कट्टे को अड़ाकर उससे वसूली रकम 67,300 रुपये, दो मोबाइल फोन और उसकी स्मार्ट घड़ी लूट ली. उसने रात में जशपर थाने पहुंचकर रिपोर्ट लिखाई.

29 नवंबर को दूसरी वारदात
दिलीप कुमार श्रीवास भारत फाइनेस कंपनी ब्रांच जशपुर में किस्त वसूली का काम करता है बीते 29 नवंबर 2022 को वह भी चैनपुर झारखंड गया था. किस्त की रकम एक लाख 60 हजार 700 रुपये वसूलकर शाम को लौट रहा था. शाम करीब सात बजे तीन युवकों ने उसका पीछा करते हुए लात मारकर बाइक से गिरा दिया. इसके बाद  किस्त वसूली की पूरी रकम, टेबलेट फोन, एक पावर बैंक लूटकर भाग गए. दिलीप कुमार ने भी उसी रात थाने में रिपोर्ट लिखाई. पुलिस ने दोनों मामलों में पतासाजी व जांच शुरू कर दी.

अब जाकर ऐसे पकड़ाए
पुलिस ने लूटे गए मोबाइल फोन की तकनीकी जांच साइबर सेल के सहयोग से कराई गई. आईएमईआई का सर्च समय-समय पर करने पर फोन पर किसी अन्य सिम कार्ड नंबर के साथ इस्तेमाल करने का पता चला. उस नंबर का डिटेल निकालने पर पता चला कि इसे साईटागरटोली निवासी शेख अफजल चला रहा है. उसे बीते 11 मई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. उसने बताया कि मोबाइल को उसके रिश्ते का भांजा आरोपी इबरार खान और असलम शेख ने दिया था. तब उन दोनों को भी पकड़ा गया. पूछताछ में दोनों ने लूटपाट की दोनों घटनाओं को अंजाम देना बताया.

इनकी हुई जब्ती

  • इबरार खान के कब्जे से एक जिंदा कारतूस व लूट के 5700 रुपये नगद
  • असलम शेख के कब्जे से पल्सर बाइक व लूट की रकम 4300 रुपये नगद
  • आरोपी शेख अफजल से देशी कट्टा व लूटा गया मोबाइल
  • आरोपी असलम शेख द्वारा बेचा गया मोबाइल अनिश अंसारी के कब्जे से

ये हैं पकड़े गए आरोपी
1. इबरार खान उम्र 20 वर्ष, केरावर टोली बरवे नगर थाना चैनपुर जिला गुमला झारखंड
2. असलम शेख उम्र 19 वर्ष, आवराटोली बरवे नगर थाना चैनपुर जिला गुमला झारखंड
3.रमजान मिया उम्र 25 वर्ष, बरवे नगर थाना चैनपुर जिला गुमला झारखंड

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft