Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मजामिन खान बन गया अजय टोप्पो और टीचर से शादी करने व नौकरी लगवाने के नाम पर ठग लिए 6 लाख रुपये...

जामिन खान बन गया अजय टोप्पो और टीचर से शादी करने व नौकरी लगवाने के नाम पर ठग लिए 6 लाख रुपये

 Newsbaji  |  May 27, 2024 01:28 PM  | 
Last Updated : May 27, 2024 01:28 PM
बलरामपुर जिले में नाम बदलकर ठगी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया है.
बलरामपुर जिले में नाम बदलकर ठगी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया है.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में नाम बदलकर एक प्राइवेट स्कूल टीचर से शादी और सरकारी शिक्षक की नौकरी लगाने के नाम पर 6 लाख रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है. आरोपी का नाम जाम‍िन खान है और उसने अपना नाम अजय टोप्पो बताया था. वहीं आरोपी पहले से ही ठगी के एक अन्य मामले में पकड़ा जा चुका है.

बता दें कि जशपुर जिले की रहने वाली शिक्षिका सूरजपुर जिले के एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है. उसने शिकायत दर्ज कराई है कि रिश्ते की भाभी के जरिए सितंबर 2023 में उसकी पहचान अजय टोप्पो निवासी तेलाईधार सीतापुर से हुई थी. अजय टोप्पो ने बताया था कि वह झिंगो स्कूल में शिक्षक है. उसने शादी की बात कहकर उससे बातचीत करना शुरू किया था. इस बीच उसने शिक्षक भर्ती के लिए मंत्रालय में पहचान का झांसा देकर पहले 2 लाख रुपये लिए. फिर 3 लाख रुपये और मांगे.

वहीं 90 हजार रुपये और भी वसूल लिए. बाद में ज्वाइनिंग लेटर में हस्ताक्षर कराने के नाम पर 8 हजार रुपये फिर वसूल किए. इस तरह उसने शादी करने और नौकरी दिलाने की बात कहकर 5 लाख 98 हजार ले लिए. जब  नौकरी नहीं लगी तो शिक्षिका ने अजय से संपर्क करने की कोशिश की. उसका नंबर बंद आने लगा तो उसे ठगी का एहसास हुआ और फिर पुलिस के पास पहुंची.

सोशल मीडिया से सामने आई असलियत
थाने पहुंचने से पहले टीचर ने आरोपी की फोटो सोशल मीडिया में पोस्ट किया. तब कुछ लोगों ने बताया कि ये अजय टोप्पो नहीं है, बल्कि वह तो जाम‍िन खान है और वह बड़वार थाना रमकोला जिला सूरजपुर का रहने वाला है. तब शिक्षिका परिजनों को लेकर उसके घर पहुंची. वहां आरोपी के पिता ने असलियत बताई और कहा कि वह टीचर भी नहीं है और खेती-बाड़ी करता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft