Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मUP में अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह का पर्दाफाश, ऑनलाइन ठगी करने वाले 2 नाइजीरियन समेत 7 पकड़े गए...

UP में अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह का पर्दाफाश, ऑनलाइन ठगी करने वाले 2 नाइजीरियन समेत 7 पकड़े गए

 Newsbaji  |  Aug 27, 2022 06:30 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में दो विदेशी ठग नागरिकों समेत 7 शातिर अपराधी गिरफ्तार हुए है। जिसमें दो विदेशी नागरिक नाइजीरिया के रहने वाले हैं। जबकि अन्य सभी 5 शातिर ठग पीलीभीत और बरेली के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 75 हजार नगद, 3 ATM कार्ड, 12 मोबाइल और 29 सिमकार्ड बरामद किए है। दरअसल, सभी आरोपी लोगों को रुपयों का लालच देकर ऑनलाइन ठगी करने का गिरोह संचालित कर रहे थे।

ऑनलाइन ठग गिरोह
यह पूरा मामला शहर कोतवाली इलाके का बताया जा रहा है। जहां के ग्रीकगंज निवासी व्यापारी खुशीराम अग्रवाल से 2 महीने पहले ऑननलाइन ठगी हुई थी। पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी और जांच में पता चला था कि दो विदेशी नागरिक दिल्ली में रहकर यूपी के कुछ शातिरों के साथ ठगी का गिरोह ऑनलाइन चला रहे हैं। पुलिस ने मुख़बिर की सूचना पर दिल्ली के डेविल रोड पर छापेमार कार्यवाही की।

इस दौरान दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है, उनसे मिले साक्ष्यों और शातिरों के नाम के आधार पर अन्य सभी 5 अभियुक्तों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया गया है। इन लोगों से मिले क्लू के आधार पर अन्य ऑनलाइन ठगों तक पुलिस पहुंचने की तैयारी में है।

व्यपारियों व अन्य लोग थे टारगेट
एसपी धुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नाइजेरिया निवासी ओसूजी और ओलिवर, बरेली निवासी अनवर उर्फ साहिल और मैनेजर पुत्र मंदे खां, सहित पीलीभीत जनपद के निवासी अकरम, वीरेंद्र, मो.अनस शामिल है। यह गिरोह बड़े व्यापारियों को ही अपना निशाना बनाते थे और कुछ दिनों में पैसा डबल सहित इनाम में रकम जीतने के नाम पर बेवकूफ बनाकर लोगों से रुपए ठगी कर लेते थे।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft