Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मछत्तीसगढ़ में 5 साल की मासूम से स्कूल बस के कंडक्टर ने की दुष्कर्म की कोशिश, अभिभावक कह रहे फांसी हो...

छत्तीसगढ़ में 5 साल की मासूम से स्कूल बस के कंडक्टर ने की दुष्कर्म की कोशिश, अभिभावक कह रहे फांसी हो

 Newsbaji  |  Jan 19, 2023 02:18 PM  | 
Last Updated : Jan 19, 2023 02:18 PM
डॉक्टर के पूछने बच्ची ने दी जानकारी।
डॉक्टर के पूछने बच्ची ने दी जानकारी।

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में पांच साल की मासूम से स्कूल बस के कंडक्टर ने दुष्कर्म की कोशिश की है। वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है। अब पुलिस अन्य बच्चियों से बातचीत कर रही है ताकि पता चल सके कि उसने और किसी बच्ची के साथ ऐसी हरकत तो नहीं की है। जबकि अभिभावक इससे आक्रोशित हो गए हैं और आरोपी के खिलाफ फांसी की मांग कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि बच्ची एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाई कर रही है, जहां घर से स्कूल व स्कूल से घर लाने— ले जाने के लिए बस की व्यवस्था की गई है। इस बस में कंडक्टर के रूप में मनीष तिवारी नाम का युवक काम करता था। रोज की तरह बच्ची बीते मंगलवार को भी बस से उतरकर अपने घर पहुंची। लेकिन, वह बेहद परेशान थी और कुछ देर में दर्द के कारण उसका बुरा हाल हो गया।

परिजन उसे लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने बच्ची से बातचीत की और जांच की तब पता चला कि बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई है। डॉक्टर ने परिजन को इस बात की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने बच्ची से पूछा तब उसने बताया कि बस में जो दाढ़ी वाला अंकल है उसी ने गंदी— गंदी हरकतें की है। पतासाजी से स्पष्ट हो गया कि ये हरकत स्कूल बस के कंडॉक्टर के पूछने बच्ची ने दी जानकारी।डक्टर मनीष तिवारी ने की है।

इसके बाद बच्ची के पैरेंट्स उसे लेकर सीधे थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस भी मासूम से इस तरह की हरकत सुनकर हैरान रह गई और उच्चाधिकारियों को भी जानकारी दी गई। फिर आरोपी बस कंडक्टर को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

फांसी से कम की सजा मंजूर नहीं
वहीं इस तरह की अमानवीय हरकत के बारे में पता चलते ही प्रदेशभर में लोगों में आक्रोश है। वे कह रहे हैं कि ऐसे हैवान को जीने का अधिकार नहीं है। अभिभावक भी कह रहे हैं कि ऐसे व्यक्ति के लिए फांसी भी छोटी सजा है। फिर भी फांसी की सजा तो होनी ही चाहिए, उससे कम मंजूर नहीं है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft