Friday ,October 18, 2024
होमजुर्म4 माह पहले प्रेम-विवाह करने वाले जोड़े की एकसाथ फांसी पर लटकी मिली लाश, जांज में जुटी पुलिस...

4 माह पहले प्रेम-विवाह करने वाले जोड़े की एकसाथ फांसी पर लटकी मिली लाश, जांज में जुटी पुलिस

 Newsbaji  |  May 03, 2022 11:50 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में उस समय सनसनी फैल गई जब जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर खैरतराई गांव में पति-पत्नी की पेड़ से लटकी लाश मिली। बताया जा रहा है कि दोनों ने चार माह पहले प्रेम विवाह किया था और दोनों हंसी-खुशी अपना जीवन गुजार रहे थे। लेकिन दोनों ने गांव के पास ही करीब 500 मीटर दूर पेड़ में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। अभी इसके पीछे कारण का पता नहीं चल पाया है। बालोद पुलिस इस पूरे मामले की विवेचना में जुट गई है।

दोनों ने किया था प्रेम विवाह
जानकारी के मुताबिक, बालोद जिला मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर खैरतराई गांव का पूरा मामला है। जहां देर रात पति-पत्नी ने मौत को गले लगा लिया। बताया जा रहा है लड़का तारकेश्वर हल्बा ड्राइवर था जो कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर इलाके की ज्योति से प्यार करता था। जिसे चार माह पहले शादी कर अपने घर खैरतराई गांव लाया था। चूंकि शादी मनपसंद से यानी प्रेम विवाह हुआ था तो गांव के नियम के अनुसार गांव में बैठक भी आयोजित की गई थी।

गांव के नजदीक ही पेड़ में लगाई फांसी
पुलिस ने बताया कि, सोमवार को देर रात दोनों पति पत्नी घर से लगभग 500 मीटर दूर एक खेत के पेड़ में पट्टे के सहारे एक छोर पर पति और दूसरे छोर पर पत्नी फांसी का फंदा बनाकर झूल गए। जैसे ही घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वह तत्काल बालोद थाना पहुंचकर इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद बालोद थाने की टीम सहित नायब तहसीलदार चांदनी देवांगन मौके पर पहुंचे और पंचनामा की कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कारण अज्ञात,जाच में जुटी पुलिस
फिलहाल दोनों ने खुदकुशी की घटना को क्यों अंजाम दिया इसका कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस जांच और परिजनों के बयान के आधार पर ही खुदकुशी का कारण स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर जब दोनों अपनी शादी से खुश थे तो इस तरह का आत्मघाती कदम क्यों उठाया।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft