Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्महीरो के शोरूम में चल रहा था कैस्ट्रॉल के नकली ईंजन ऑयल का खेल, पुलिस पहुंची तो रह गई हैरान...

हीरो के शोरूम में चल रहा था कैस्ट्रॉल के नकली ईंजन ऑयल का खेल, पुलिस पहुंची तो रह गई हैरान

 Newsbaji  |  Mar 17, 2023 06:42 PM  | 
Last Updated : Mar 17, 2023 06:42 PM
बीजापुर में पुलिस ने छापा मारकर दुकानों ने नकली ईंजन ऑयल जब्त किया है.
बीजापुर में पुलिस ने छापा मारकर दुकानों ने नकली ईंजन ऑयल जब्त किया है.

मुकेश चंद्राकर/बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में कैस्ट्रॉल कंपनी के नकली ईंजन ऑयल ब‍िकने का मामला सामने आया है. पुलिस ने छापेमारी कर चार दुकानों से नकली ईंजन ऑयल की बोतलें जब्त की. खास ये कि हीरो जैसी देश की प्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल कंपनी के शोरूम में भी वाहनों में डालने के लिए नकली ईंजन ऑयल रखा गया था, जहां से 27 बोतल जब्त किए गए हैं.

बता दें कि कैस्ट्रॉल इंजन ऑयल कंपनी अपने ब्रांड की अहमियत को बरकरार रखने के लिए समय-समय पर अलग-अलग ऑटोपार्ट्स में बिक रहे ईंजन ऑयल की जांच कराती है. इसी कड़ी में उन्हें पता चला था कि बीजापुर की कई ऑटोपार्ट्स की दुकानों व रिपेयरिंग शॉप में कैस्ट्रॉल की बोतलों में नकली ईंजन ऑयल भरकर बेचा जा रहा है. लिहाजा कंपनी के कर्मचारी इन दुकानों में ग्राहक बनकर पहुंचे. फिर नकली की पुष्टि होने के बाद पुलिस को सूचना दी गई.

यहां पड़ा छापा, की गई कार्रवाई
तब पुलिस ने बाकायदा टीम बनाकर कंपनी के कर्मचारियों के साथ इन दुकानों में छापामार कार्रवाई की. इस दौरान महालक्ष्मी ऑटोपार्ट्स, मां भवानी ऑटोमोबाइल, शमीम ऑटो और साईं सायकल और मोटरसायकिल से नकली ईंजन ऑयल जब्त किए गए. पुलिस ने संचालकों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट 1957 को धारा 63 और 64 के तहत कार्रवाई की गई है. बता दें कि नकली ईंजन ऑयल से गाड़ियों का इंजन खराब होने का खतरा रहा है. पिकअप और माइलेज भी इससे प्रभावित होते हैं.

हीरो शोरूम से 27 बोतल जब्त
खास ये कि मां भवानी ऑटोमोबाइल हीरो कंपनी का शोरूम है. यहां से पुलिस ने 27 बोतलों में रखा कैस्ट्रॉल कंपनी का लेबल लगा हुआ नकली ईंजन ऑयल जब्त किया गया है. इस संबंध में बीजापुर के स‍िटी कोतवाली थाना प्रभारी शशिकांत भारद्वाज ने बताया कि छापेमारी के बाद नकली इंजन ऑयल की खेप बरामद कर कॉपीराइट एक्ट 1957 की धारा 63 और 64 के तहत कार्रवाई की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft