Friday ,October 18, 2024
होमजुर्ममेले की सुरक्षा ड्यूटी से लौटे हेड कॉन्स्टेबल की गला रेतकर हत्या, तरीका नक्सलियों वाला, जांच जारी...

मेले की सुरक्षा ड्यूटी से लौटे हेड कॉन्स्टेबल की गला रेतकर हत्या, तरीका नक्सलियों वाला, जांच जारी

 Newsbaji  |  Jun 03, 2024 12:52 PM  | 
Last Updated : Jun 03, 2024 12:52 PM
सुकमा जिले में हेड कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी गई है.
सुकमा जिले में हेड कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी गई है.

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हेड कॉन्स्टेबल की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. तरीका नक्सलियों वाला है, लिहाजा इस एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है.

जवान रात में आयोज‍ित मेले में सुरक्षा ड्यूटी कर लौटा था. इसी दौरान उसे बाहर बुलाकर वारदात को अंजाम दिया गया है. आमतौर पर गला रेतकर इस तरह वारदात नक्सली कई बार कर चुके हैं, जिसमें पुलिस के जवानों को ज्यादातर निशाना बनाते रहे हैं.

बता दें कि घटना जिले के गादीरास थाने से कुछ ही दूर पर हुई है. दरअसल, जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर गादीरास में पिछले दो दिनों से मेले का आयोजन चल रहा था. यहां आसपास के गांवों से लोग शामिल होने के लिए पहुंचे थे.

वहीं डीआरजी का प्रधान आरक्षक लक्ष्मण सोढ़ी की ड्यूटी मेले की सुरक्षा में लगी हुई थी. दिन में ड्यूटी करने के बाद वह घर लौटा था. खाना खा पीकर वह सोने चला गया. फिर रात में करीब 3 बजे एक अनजान व्यक्ति पहुंचा और प्रधान आरक्षक को बाहर बुलाया.

उस वक्त वह आदिवासी वेशभूषा में था और उसी हालत में बाहर निकला. इस बीच मौका पाते ही धारदार हथियार से प्रधान आरक्षक लक्ष्मण सोढ़ी का गला रेत दिया गया. इससे वह लहूलुहान हो गया और मौके से भागने की कोशिश की. लेकिन, कुछ दूर जाकर ही गिर गया. फिर उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर पीएम कराया है. साथ ही परिजनों को शव सौंप दिया गया है. आपको बता दें कि प्रधान आरक्षक लक्ष्मण सोढ़ी जिले के पुनपल्ली गांव का रहने वाला था. वह पिछले 8 साल से गादीरास थाने में पदस्थ था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft