Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मगर्ल्स हॉस्टल की छात्रा ने दिया था मृत नवजात को जन्म, दुष्कर्म करने वाला भी नाबालिग, एफआईआर दर्ज...

गर्ल्स हॉस्टल की छात्रा ने दिया था मृत नवजात को जन्म, दुष्कर्म करने वाला भी नाबालिग, एफआईआर दर्ज

 Newsbaji  |  Mar 01, 2024 11:38 AM  | 
Last Updated : Mar 01, 2024 11:38 AM
कोरिया जिले में नवजात की लाश मिलने के मामले में हुआ खुलासा.
कोरिया जिले में नवजात की लाश मिलने के मामले में हुआ खुलासा.

बैकुंठपुर. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के एक सरकारी गर्ल्स हॉस्टल के पास एक समय पूर्व जन्मे नवजात की लाश मिली थी. इसकी जांच में पुलिस को पता चला है कि नवजात को हॉस्टल की ही एक छात्रा ने जन्म दिया था. वहीं उसके साथ दुष्कर्म करने वाला भी नाबालिग ही है. पुलिस ने मामले में पाक्सो एक्ट व दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है. हालांकि किसी के खिलाफ अभी कार्रवाई नहीं की गई है.

बता दें कि गांव वालों की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू की तो मामला सामने आया. नवजात के शव का पोस्टमार्टम कराया गया.फिर जांच में पता चला कि नाबालिग छात्रा के साथ संबंध बनाने बाला भी नाबालिग है. बयान के आधार पर कोरिया जिले के ही एक थाने में संबंधित नाबालिग के विरुद्ध दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट की धारा के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

मामला तब सामने आया जब हॉस्टल के पास खुले में नवजात का शव मिला था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की. इसके बाद अंबिकापुर में पोस्टमार्टम कराया गया. गर्ल्स हॉस्टल में रह रही छात्रा के बच्चे के जन्म देने का पता चलते ही प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मच गया है. इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद सहायक आयुक्त आदिवासी विकास जांच के लिए छात्रावास में पहुंची थी.

उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी ली है. अभी तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जांच के बाद हॉस्टल प्रबंधन पर जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जा सकती है. इस मामले में एसडीओपी कविता ठाकुर का कहना है कि दोनों नाबालिग हैं. कम उम्र के कारण छात्रा समझ नहीं पाई और प्रसव हो गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft