Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मखिलौने के ल‍िए लड़ रहीं बेटियों को पिता ने इतना पीटा क‍ि एक की हो गई मौत, दूसरे की हालत गंभीर...

खिलौने के ल‍िए लड़ रहीं बेटियों को पिता ने इतना पीटा क‍ि एक की हो गई मौत, दूसरे की हालत गंभीर

 Newsbaji  |  Aug 18, 2024 11:50 AM  | 
Last Updated : Aug 18, 2024 11:50 AM
जांजगीर-चांपा जिले के चांपा में पिता की पिटाई से बच्ची की मौत हो गई.
जांजगीर-चांपा जिले के चांपा में पिता की पिटाई से बच्ची की मौत हो गई.

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक बेहद दर्दनाक और भयावह घटना सामने आई है, जहां चांपा के मिशन फाटक के पास रहने वाले एक पिता ने अपनी ही दो मासूम बेटियों को बेरहमी से पीटा. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. शनिवार की दोपहर, एक खिलौने को लेकर दोनों बेटियों के बीच हुए मामूली झगड़े ने एक भयावह रूप ले लिया, जब पिता ने गुस्से में आकर उनकी निर्दयता से पिटाई कर दी. इस घटना में आठ वर्षीय बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे चांपा के बीडीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी पिता सलमान उर्फ डीशान अली को गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी सनकी स्वभाव का व्यक्ति है और उसका अपनी पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था, जिसके चलते उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया था. घटना के बाद से स्थानीय लोग दहशत में हैं.

मोहल्लेवालों ने की मदद

मोहल्ले वासियों ने फौरन बच्चियों को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अलीषा परवीन नामक आठ वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि उसकी छोटी बहन की हालत गंभीर है. लोगों का कहना है कि सलमान उर्फ डीशान अक्सर अपनी बेटियों के साथ कड़ाई से पेश आता था और उनकी मां से झगड़े के बाद उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था.

पारिवारिक विवाद के बाद से बना सनकी

मोहल्लेवालों का कहना है कि सलमान की पत्नी के उसे छोड़कर जाने के बाद से ही वह अपनी बेटियों के साथ रहता था. पत्नी के जाने के बाद उसका मानसिक संतुलन बिगड़ता चला गया और वह सनकी स्वभाव का हो गया. जहां एक पिता की गुस्सैल प्रवृत्ति ने मासूम बच्चों की जिंदगी को तबाह कर दिया.

पुलिस ने शुरू की जांच

चांपा थाना प्रभारी डॉ. नरेश पटेल ने जानकारी दी कि सलमान उर्फ डीशान अली को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है, ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके. इस घटना ने समाज के सामने एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft