Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मवनरक्षक की नौकरी लगवाने को पैसे मांगने वाली पकड़ी गई, सोशल मीडिया में वायरल हुआ था वीडियो, ये खोला राज...

वनरक्षक की नौकरी लगवाने को पैसे मांगने वाली पकड़ी गई, सोशल मीडिया में वायरल हुआ था वीडियो, ये खोला राज

 Newsbaji  |  Jun 16, 2023 06:24 PM  | 
Last Updated : Jun 16, 2023 06:24 PM
वन रक्षक की नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठने वाली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
वन रक्षक की नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठने वाली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. वन विभाग की ओर से वनरक्षक पोस्ट के लिए प्रदेशभर में वैकेंसी निकाली गई है. इसके साथ ही अभ्यर्थियों के पास फोन कॉल्स आने के साथ सीधे मुलाकात कर भी नौकरी लगाने का दावा कुछ लोग कर रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो युवती का वायरल हुआ था. इसमें वह फारेस्ट डिपार्टमेंट के अफसरों से सेटिंग के जरिए नौकरी लगवा देगी. वहीं इसके लिए उसे टारगेट मिला है. वन अफसरों की शिकायत के बाद रायपुर पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसके द्वारा वसूल की गई रकम की भी जानकारी हासिल की है. उसने कई और राज खोले हैं, जिसे सुनकर पुलिसवाले भी हैरान रह गए.

ये कहा था वीडियो में
बता दें कि वायरल वीडियो में वह कह रही थी कि मंगलम सर्विसेस रूम नंबर 506 शुभम कॉर्पोरेट तेलीबांधा रायपुर के संचालिका द्वारा वन विभाग में भर्ती कराने के लिए 1,50,000 रुपये एडवांस व नियुक्ति सूची में लाने के लिए 5,00,000 रुपये मांगे जाने की और मुझे 17 लोगों का टारगेट मिला है. दसमें से 13 लोगो से बातचीत कर सेटल हो गया है. ये वीडियो वन अफसरों तक भी पहुंचा. तब वन परिक्षेत्र रायपुर के परिक्षेत्राधिकारी साधेलाल बंजारे ने तेलीबांधा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. साथ ही बताया कि वन विभाग में शासन द्वारा सीधी भर्ती के तहत वन रक्षकों की भर्ती प्रकिया से सबंधित शारीरिक परीक्षण एजेंसी के माध्यम से कराई जा रही है. ये वीडियो भ्रामक है.

पुलिस ने शुरू की तलाश
तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी युवती के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की. इसके लिए एसपी प्रशांत अग्रवाल ने एएसपी समेत एसीसीयू को भी जिम्मेदारी सौंपी थी. आखिरकार पुलिस ने आरोपी श्वेता देवांगन पिता स्व. मदनलाल देवांगन (24 वर्ष) की पतासाजी कर उसे पकड़ लिया गया. वह न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के अमलीडीह की रहने वाली है. उससे सख्ती से पूछताछ की गई तब उसने कई खुलासे किए.

संपर्क किसी से नहीं, नौकरी लगी तो पैसे अंदर
पूछताछ में आरोपी श्वेता देवांगन ने बताया कि वह बेरोजगारों को प्राइवेट नौकरी दिलवाती है. उसका वन विभाग के किसी भी अफसर से कोई संपर्क नहीं है. उसने वन रक्षक के पद पर नौकरी लगवाने 3 लोगों से कुल साढ़े 4 लाख रुपये लिए थे. उसे वह अपने पास ही रख लिया था. यदि स्वत: उसकी नौकरी लग जाती तो पैसे अपने पास रख लेती. नहीं तो संबंधित व्यक्ति को वापस कर देती. इसी तरह से वह बेरोजगारों से संपर्क कर उनसे पैसे लेती थी.

ये सामान किए जब्त
पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना से संबंधित लैपटॉप, कम्प्यूटर सेट, वनरक्षक भर्ती संबंधित आवेदन व फार्म, 1 मोबाईल फोन, 1 रजिस्टर जिसमें अलग-अलग नौकरी के संबंध में मिलने वालों की जानकारी, विभिन्न विभागों के फार्म व आवेदन और अन्य दस्तावेज थे, सभी को जब्त किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft