Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मपूर्व मंत्री के मैसेंजर से फ्रैंड को पहुंचा मैसेज, पैसे चाहिए अर्जेंट है, थाने में शिकायत...

पूर्व मंत्री के मैसेंजर से फ्रैंड को पहुंचा मैसेज, पैसे चाहिए अर्जेंट है, थाने में शिकायत

 Newsbaji  |  Aug 23, 2023 04:07 PM  | 
Last Updated : Aug 23, 2023 04:07 PM
पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है.
पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता अमर अग्रवाल फेसबुक अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है. इस बीच हैकर ने उनके मैसेंजर अकाउंट से उनके फेसबुक फ्रैंड्स को मैसेज कर पैसों की डिमांड की. तब उनके माध्यम से पूर्व मंत्री को हैकिंग के बारे में जानकारी हुई. उनके समर्थक ने थाने में इसकी शिकायत की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल का निवास बिलासपुर के सिव‍िल लाइन क्षेत्र के राजेंद्र में है. फेसबुक पर उनके बड़ी तादात में फ्रैंड्स हैं. उनमें से अधिकांश उनके समर्थक व पार्टी से जुड़े और आम लोग हैं. वे हमेशा सक्रिय भी रहते हैं. हाल ही में उनके फेसबुक को किसी साइबर एक्सपर्ट क्रिमिनल ने हैक कर लिया. हालांकि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी.

जिन्हें मैसेज किया, उनके जरिए हुई जानकारी
फेसबुक को हैक करने के बाद हैकर ने उनके मैसेंजर अकाउंट का उपयोग किया. पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कई फेसबुक फ्रैंड्स को मैसेज किया कि उन्हें पैसे की आवश्यकता है, वह भी अर्जेंट. पहले तो लोग आश्चर्य में पड़ गए. लेकिन, जल्द ही पता चल गया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. उन्होंने ही मंत्री को विभिन्न माध्यमों से इसकी जानकारी दी.

ट्वीट कर किया सतर्क
पूर्व मंत्री को जैसे ही हैकिंग की जानकारी हुई, उन्होंने ट्व‍िटर समेत दूसरे सोशल माध्यमों से जानकारी साझा की. बताया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. ऐसे में उनकी ओर से पैसे की मांग की जाती है तो वे सतर्क रहें, वरना ठगी का शिकार हो सकते हैं.

थाने में एफआईआर
इस बीच उन्होंने अपने समर्थकों को थाने भेजा. उन्होंने सिविल लाइन थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की. पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. साथ ही साइबर एक्सपर्ट के माध्यम से पतासाजी भी की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft