Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मअजब-गजब! वन विभाग की ठेकेदार के घर 20 हजार की चोरी, चोरों से अब तक 50 लाख का माल निकल चुका...

अजब-गजब! वन विभाग की ठेकेदार के घर 20 हजार की चोरी, चोरों से अब तक 50 लाख का माल निकल चुका

 Newsbaji  |  May 29, 2023 03:19 PM  | 
Last Updated : May 29, 2023 03:19 PM
बिलासपुर में फॉरेस्ट डिपोर्टमेंट की ठेकेदार है संदेह के घेरे में.
बिलासपुर में फॉरेस्ट डिपोर्टमेंट की ठेकेदार है संदेह के घेरे में.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में वन विभाग की महिला ठेकेदार ठेकेदार ने 20 हजार रुपये नकद और गहने की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. चोरों को पकड़ने के बाद माल बरामदगी का सिलसिला जारी है. अब एक चोर से 11 लाख रुपये और बरामद किए गए हैं, जिससे अब तक 50 लाख का माल बरामद कर लिया गया है. पुलिस को समझ में ही नहीं आ रहा है कि उसके पास इतने पैसे आए कहां से.

बता दें कि मंगला के अभिषेक विहार में रहने वाली सरोजनी साहू ने बीते 20 मई को चोरी की शिकायत की थी. उसने बताया कि वह परिवार के साथ वाटर पार्क गई थी. इसी दौरान चोरों ने उसके घर से 20 हजार रुपये और सोने-चांदी के जेवर पार कर दिए. महिला की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर पहले तीन आरोपियों को हिरासत में लिया. उनके कब्जे से 25 लाख रुपये मिल गए थे. तब पुलिस भी हैरान रह गई थी.

बड़ी बहन ने ही कराई थी चोरी
दर्ज अपराध से कहीं अधिक की रकम बरामद होने के बाद पुलिस का संदेह भी बढ़ गया है. संदेह इस बात का भी है कि कहीं चोरी की इस साजिश में रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला भी तो शामिल नहीं है. उनकी आशंका तब और बढ़ गई है जब पता चला कि चोरी का प्लान बनाने वाली ग्राम लखराम की पूर्व सरपंच रुक्मणी साहू महिला ठेकेदार की बड़ी बहन है. उसी ने गिधौरी गांव के पूर्व सरपंच शिवनारायण साहू को भी अपने साथ मिलाया था.

पकड़ा जाना ही था प्लान में!
खास बात ये भी है कि चोरी की योजना में कुछ चोरों के जान-बूझकर पकड़ में आने की बात भी शामिल थी. बता दें कि इसके तहत तीन लोगों को कहा गया था कि वे जेल जाते हैं तो उन्हें एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे. मामले में 7 लोग पहले से पकड़े जा चुके थे, जिसमें प्रार्थी की बड़ी बहन भी शामिल थी. उनके पास से 41 लाख रुपये मिल चुके थे.

जबलपुर में मिला एक और आरोपी
गिधौरी का पूर्व सरपंच व एक अन्य आरोपी फरार थे. उनमें से गोलू साहू को पुलिस ने  जबलपुर से पकड़ा है. उसी से 11 लाख रुपये और बरामद किए गए हैं. जबकि पूर्व सरपंच शिवनारायण अब भी फरार है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft