Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मकोयला कारोबारी के ऑफिस में गोलीबारी, मचा हड़कंप, इस गैंग पर शक...

कोयला कारोबारी के ऑफिस में गोलीबारी, मचा हड़कंप, इस गैंग पर शक

 Newsbaji  |  Jul 13, 2024 02:49 PM  | 
Last Updated : Jul 13, 2024 02:49 PM
रायपुर में गोलीबारी की घटना से हड़कंप मच गया है.
रायपुर में गोलीबारी की घटना से हड़कंप मच गया है.

रायपुर. राजधानी में तेलीबांधा थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर कोयला कारोबारी के ऑफिस पर गोली चलने की बड़ी घटना सामने आई है. घटना की खबर मिलते ही इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. माना जा रहा है कि यह हमला अमन साहू गैंग द्वारा किया गया है. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, तेलीबांधा थाना क्षेत्र के पचपेड़ी नाका से तेलीबांधा के बीच सर्विस रोड पर स्थित PRA Group के ऑफिस के सामने दो मोटरसाइकिल सवार अज्ञात व्यक्तियों ने हवाई फायर किया और फरार हो गए. यह घटना तेलीबांधा थाने से मात्र 500 मीटर की दूरी पर हुई, जिससे पुलिस की सतर्कता पर भी सवाल उठने लगे हैं. घटना के बाद पुलिस ने तुरंत इलाके की नाकेबंदी कर जांच शुरू कर दी है.

अमन साहू गैंग पर शक
पिछले घटनाक्रम को देखते हुए पुलिस को शक है कि इस घटना के पीछे झारखंड के कुख्यात अमन साहू गैंग का हाथ हो सकता है. पूर्व में भी रायपुर पुलिस ने इसी गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया था. अमन साहू गैंग के खिलाफ झारखंड में 90 से अधिक मामले दर्ज हैं, और यह गैंग वसूली और आतंक फैलाने के लिए जाना जाता है. पुलिस ने कहा है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और आरोपियों की पहचान की जा रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया
घटना स्थल के आसपास मौजूद लोगों का कहना है कि उन्होंने गोली की आवाज सुनी और तुरंत पुलिस को सूचित किया. एक स्थानीय व्यापारी ने कहा, "हम लोग छोटे-बड़े सभी व्यापारी हैं और यहां कई बरसों से काम कर रहे हैं, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है. खुले एरिया में इस प्रकार से गोली चलने से दहशत का माहौल बन गया है. पुलिस को इस पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए."

जांच में जुटी पुलिस
रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, "फायरिंग की घटना सामने आई है. पिछली बार फायरिंग की घटना होने से ठीक पहले हमने आरोपियों को पकड़ा था. ये झारखंड के आरोपी हैं और अमन साहू गैंग के सदस्य हैं. हम नाकेबंदी कर रहे हैं और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं. आरोपियों की पहचान की जा रही है."

लगातार बढ़ रहीं  घटनाएं
रायपुर में हाल के दिनों में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है. व्यापारी और आम नागरिक अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. पुलिस प्रशासन से मांग की जा रही है कि वे इस प्रकार की घटनाओं पर कड़ी निगरानी रखें और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ें. इससे शहर की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft