Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मईडी अफसरों की टीम पर हमला और कार में तोड़फोड़ मामले में दर्ज हुई एफआईआर...

ईडी अफसरों की टीम पर हमला और कार में तोड़फोड़ मामले में दर्ज हुई एफआईआर

 Newsbaji  |  Aug 29, 2023 12:32 PM  | 
Last Updated : Aug 29, 2023 12:32 PM
भिलाई 3 में ईडी अफसर की कार में तोड़फोड़ की गई थी.
भिलाई 3 में ईडी अफसर की कार में तोड़फोड़ की गई थी.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई 3 में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी आशीष वर्मा के निवास पर ईडी अफसरों की टीम ने छापेमारी की थी. तब भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था और कार में तोड़फोड़ की गई थी. अब इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में ईडी की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान कांग्रेसी आरोप लगा रहे हैं कि ये राजनीति से प्रेरित है. केंद्र में काब‍िज बीजेपी की सरकार के इशारे पर ही इसे खास मौकों पर अंजाम दिया जा रहा है. इन सबके बीच कांग्रेस से जुड़े आम व खास लोग भी ईडी की कार्रवाई को लेकर खासे नाराज हैं. ऐसे में वे विरोध प्रदर्शन से लेकर अन्य तरीकों से अपनी इस नाराजगी को व्यक्त भी कर रहे हैं. कुछ इसी तरह का मामला भिलाई 3 में भी देखने को मिला था.

ये हुआ था 23 अगस्त को
मामला 23 अगस्त का है, जब ईडी की टीम भिलाई 3 स्थित सीएम के ओएसडी आशीर्ष वर्मा के निवास पर छापेमारी के लिए पहुंची थी. तब उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई थी. वे नारेबाजी कर रहे थे. फिर भीड़ ने अफसरों को जमकर दौड़ाया था और कार में भी पत्थर मारकर तोड़फोड़ की गई थी. यही नहीं, सीआईएसएफ के जवानों के साथ भी धक्कामुक्की की गई थी.

एसपी को लेटर लिखने के बाद कार्रवाई
इस मामले में ईडी के अफसरों ने दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा को ईमेल के जरिए और बाद में बतौर सबूत तस्वीरों के साथ लेटर भेजा था. इसमें पूरे मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई की बात कही गई थी. वहीं इस लेटर व ईमेल के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- ED के डिप्टी डायरेक्टर पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़! CM के OSD के घर सर्च ऑपरेशन के दौरान वाकया, SP को किया मेल

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft