Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मनौकरानी से संबंध नहीं बना सका फाइनेंस कंपनी का मैनेजर तो कर दी हत्या, रायपुर पुलिस ने ऐसे पकड़ा...

नौकरानी से संबंध नहीं बना सका फाइनेंस कंपनी का मैनेजर तो कर दी हत्या, रायपुर पुलिस ने ऐसे पकड़ा

 Newsbaji  |  May 16, 2023 05:43 PM  | 
Last Updated : May 16, 2023 05:43 PM
टिकरापारा पुलिस ने आरोपी फाइनेंस मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है.
टिकरापारा पुलिस ने आरोपी फाइनेंस मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 3 साल पुराने हत्या के एक मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने आरोपी फाइनेंस कंपनी के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है. उसने अपने घर में काम करने वाली नौकरानी से संबंध बनाने की कोशिश की थी, जिसमें वह कामयाब नहीं हुआ. तब उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और फांसी पर लटकाकर खुद थाने पहुंच गया था. पुलिस भी शुरुआत में मामले को आत्महत्या की समझती रही. अब जाकर पुलिस तह तक पहुंची है.

बता दें कि वारदात अप्रैल 2020 में हुई थी. तब 16 अप्रैल को चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी का मैनेजर आशीष दत्ता टिकरापारा थाने पहुंचा था. उसने बताया कि वह मूलत: मध्यप्रदेश के कोणड़वाड़ा थाना बाबई जिला होशंगाबाद का रहने वाला है और यहां सिमरन सिटी में किराए के मकान में पिछले 5 साल से अपनी पत्नी और बेटी के साथ रहता है. उसके घर में काम करने के लिए उसने दुर्ग जिले के रानीतराई क्षेत्र के अमेरी निवासी 20 वर्षीय काजल ठाकुर को रखा था. वह झाड़ू-पोछा व खाना बनाने का काम करती थी और उसके घर में ही रहती थी. उसने पंखे में लटककर अपनी जान दे दी है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी.

ये बताई कहानी
आरोपी मैनेजर आशीष दत्ता ने पुलिस को बताया कि बीते एक माह से उसकी पत्नी व बेटी कोलकाता गए हुए हैं. सुबह वह पेट्रोल डलवाने और सामान लेने मोती नगर गया था. वापस घर आकर देखा तो काजलहॉल के छत पर लगे सीलिंग फैन में गमछे के सहारे फांसी पर लटकी हुई थी. उसने उसे नीचे उतारकर उसके गले में कसा फंदा खोला. फिर 108 एम्बुलेंस को फोन कर बुलाया. एम्बुलेंस स्टाफ ने बताया कि काजल की मौत हो गई है.

पीएम से खुला राज, पर पकड़ से रहा दूर
टिकरापारा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया. बाद में जब रिपोर्ट आई तो पता चला कि काजल की मौत गला दबाने से हुई है जो कि फांसी पर लटकने से ऐसा लक्षण नहीं आता. इस पुष्टि के बाद पुलिस ने हत्या के एंगल से मामले को जांच में लिया. लेकिन, इन सबके बाद भी पुलिस को सीधे तौर पर आशीष के खिलाफ सबूत नहीं मिल रहे थे. वहीं मामले की जांच जारी थी.

ऐसे खुला मामला
बाद में पुलिस ने आरोपी आशीष दत्ता से कई दफा बात की. कई बयान लिए गए. लेकिन, सघन पूछताछ में उसके द्वारा हर बार अलग-अलग बातें बताई जा रही थी. इससे पुलिस का शक उस पर बढ़ गया. आरोपी की पत्नी व पड़ोसियों से भी बात की गई. इन सबकी बीना पर फिर आशीष से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया. साथ ही हत्या का गुनाह भी कबूल लिया.

ऐसे की थी हत्या
आखिरकार अपना जुर्म स्वीकार करते हुए आरोपी आशीष दत्ता ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी और बेटी जब कोलकाता गए हुए थे तब काजल ठाकुर को अकेले पाकर उसकी नीयत खराब हो गई. उसने शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रस्ताव रखा जिसे उसने इंकार कर दिया. जबरदस्ती की कोशिश की तो काजल ने इसका विरोध किया. तब गुस्से में आकर आशीष ने उसका गला दबा दिया. इससे काजल की मौत हो गई. फिर उसने इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसे फंदे पर लटका दिया. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft