Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मडीजे पर डांस के दौरान झगड़ा इतना बढ़ा कि 2 सगे व 1 भाई समेत 3 की हो गई हत्या, गांव में तनाव...

डीजे पर डांस के दौरान झगड़ा इतना बढ़ा कि 2 सगे व 1 भाई समेत 3 की हो गई हत्या, गांव में तनाव

 Newsbaji  |  Sep 08, 2024 11:55 AM  | 
Last Updated : Sep 08, 2024 11:55 AM
डीजे पर डांस को लेकर हुए झगड़े के बीच हत्या का मामला सामने आया है.
डीजे पर डांस को लेकर हुए झगड़े के बीच हत्या का मामला सामने आया है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के नंदनी खुंदनी गांव में गणेश पंडाल में डांस को लेकर शुरू हुआ विवाद शनिवार रात एक भीषण संघर्ष में बदल गया. इस घटना में दो सगे भाइयों व उनके एक चचेरे भाई की हत्या कर दी गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.

बता दें कि घटना तब शुरू हुई जब गणेश उत्सव के दौरान स्थानीय युवकों के बीच डीजे पर डांस को लेकर विवाद हुआ. यादव मोहल्ले के धन्नू, करण, वासु और राजेश अपने दोस्तों के साथ पंडाल में पहुंचे और डांस करने लगे. जब दूसरे मोहल्ले के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई, तो दोनों गुटों के बीच पहले वाद-विवाद हुआ, जिसे बुजुर्गों ने शांत करवा दिया था.

विवाद के बाद हिंसक झड़प
शनिवार की रात एक बार फिर मामला उभर कर सामने आया जब वासु यादव ने आकाश पटेल को शीतला मंदिर के पास बुलाया. जैसे ही आकाश वहां पहुंचा, धन्नू यादव ने उस पर हमला कर दिया. आकाश के साथी भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. इस झगड़े में लाठी-डंडों के साथ चाकू का भी इस्तेमाल हुआ, जिससे धन्नू, करण और वासु यादव की मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस की देरी पर भड़का आक्रोश
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक तीन युवकों की मौत हो चुकी थी. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने देर रात नंदिनी थाने का घेराव कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों का आरोप है कि थाना प्रभारी को विवाद की सूचना पहले ही दी गई थी, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और ये बड़ी घटना हो गई.

गांव में तनाव
घटना के बाद से पूरे गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस ने हालात को नियंत्रण में रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. फिलहाल, पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस अफसरों के मुताबिक स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है, लेकिन इलाके में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बलों को तैनात रखा गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft