Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्म26 लाख रुपये के लिए दो बेटों में अपने पिता की हत्या कर दी, छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले का मामला...

26 लाख रुपये के लिए दो बेटों में अपने पिता की हत्या कर दी, छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले का मामला

 Newsbaji  |  Apr 02, 2023 05:24 PM  | 
Last Updated : Apr 02, 2023 05:24 PM
महासमुंद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
महासमुंद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में दो सगे भाइयों ने अपने पिता की हत्या इसलिए कर दी, क्योंकि उसे 26 लाख रुपये मिले थे. इसे पिता ने अपने पास रख लिया और बेटों को नहीं दिया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस तरह की घटना के बाद चर्चा इसी बात की है कि जिस पिता ने अपने बच्चों को पाल-पोसकर बड़ा किया, काबिल बनाया. जिनके लिए वह अपना पेट काटकर संपत्ति जोड़ी, जिनके लिए ये पैसा जुटाया उन्हीं बेटों ने ऐसा दुष्कृत्य को अंजाम दे दिया.

मामला महासमुंद जिले के पिथौरा थाना क्षेत्र के कौड़ियापारा का है. पहले तो 26 वर्षीय पुरुषोत्तम यादव रविवार सुबह रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके 70 वर्षीय पिता मंगलू यादव ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शरू की. शव के पंचनामा के दौरान पाया गया कि मृतक के सिर, कान, नाक और गले में कई जगहों पर चोट के निशान हैं. इस पर पड़ोस‍ियों से पूछताछ की गई. साथ ही शव का पीएम कराया गया. शार्ट पीएम रिपोर्ट में मौत गला घोटने से होने का पता चला.

संदेह पर दोनों बेटों से की पूछताछ और खुल गया राज
पुलिस ने मंगलु के दोनों बेटों पुरुषोत्तम और उसके बड़े भाई 35 वर्षीय जगदीश यादव से सख्ती से पूछताछ की. तब दोनों ने टूट गए और बताया कि कुछ दिन पहले उसके पिता ने अपना दो एकड़ खेत 26 लाख रुपये में बेचा है. मिले पैसे को उन्होंने खुद ही रख लिया और किसी को कुछ नहीं दिया. इसे लेकर घर में विवाद की स्थिति बनी हुई थी. इसी दौरान बीते शुक्रवार की रात मंगलू ने अपनी पत्नी सुशीला की पिटाई कर दी. वहीं शनिवार की शाम को पुरुषोत्तम की पत्नी और उसकी भाभी रुक्मणी यादव से भी गाली-गलौज किया. इसी बात को लेकर दोनों भाइयों ने रात में अपने पिता मंगलू की हाथ-पैर और डंडे से जमकर पिटाई कर दी. वही उसके बेहोश होने पर प्लास्टिक रस्सी से उसका गला घोटकर हत्या कर दी. जबकि सबूत मिटाने के लिए लाश को फंदे पर लटका दिया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft