Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मबिजली टावर के एंगल ले गए चोर, खतरे में डाल गए जान, जानें कहां 70 गांवों में छाया था अंधेरा...

बिजली टावर के एंगल ले गए चोर, खतरे में डाल गए जान, जानें कहां 70 गांवों में छाया था अंधेरा

 Newsbaji  |  May 18, 2023 02:07 PM  | 
Last Updated : May 18, 2023 02:07 PM
ब‍िलासपुर में बिजली टावर के एंगल चोरों ने पार कर दिए हैं.
ब‍िलासपुर में बिजली टावर के एंगल चोरों ने पार कर दिए हैं.

बिलासपुर. महज कुछ हजार रुपये के लोहे के लिए चोर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं और हजारों लोगों को परेशानी में डाल रहे हैं इसकी बानगी छत्तीगसढ़ के ब‍िलासपुर जिले में देखने को मिली है. यहां चोरों ने बिजली के टावर के 27 एंगल पार कर दिए थे. समय रहते इस पर नजर नहीं पड़ती तो बड़ी घटना हो सकती थी. पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. बता दें कि इसी जिले में एक बार पहले भी ऐसा ही कांड हुआ था और टावर गिरने के बाद 70 गांवों में अंधेरा छा गया था.

बता दें कि मामला कोटा क्षेत्र का है. यहां के नरोतीकापा गांव में बिजली के टावर से चोरों ने 27 एंगल पार कर दिए थे. इसकी कीमत महज 18 हजार रुपये है. पावरग्रिड कार्पोरेशन के भरारी स्थित सब स्टेशन के उप महाप्रबंधक शशि ओलिम लकड़ा ने इसकी शिकायत की. उन्होंने पुलिस को बताया कि कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी चार महीने में एक बार पेट्रोलिंग करते हैं. इसी दौरान कर्मचारियों ने बिलासपुर सिवनी पारेषण लाइन का निरीक्षण कर रहे थे. बीते मंगलवार को कोटा क्षेत्र के नरोतीकापा में पेट्रोलिंग के लिए पहुंचे थे. तभी टावर नंबर 89 को देखने पर पता चला कि टावर से चोरों ने 27 एंगल पार कर दिए हैं. उन्होंने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी. वहीं आसपास के गांव में पूछताछ भी की गई. लेकिन, कहीं से चोरों का पता नहीं चला. वहीं उप महाप्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यहां हुई थी बड़ी घटना
पिछले साल मई महीने में पेंडारी गांव के पास 90 फीट का टावर तेज आंधी से गिर गया था. मौके पर टीम पहुंची तो पता चला कि उसके एंगल भी चोरों ने पार कर दिया था. इसके चलते टावर कमजोर हो गया था. बता दें ‍कि इसके चलते 70 गांवों में अंधेरा छाया हुआ था. वहीं अब तक इस मामले के चोर पकड़ से बाहर ही हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft