Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मफैक्ट्री में आधी रात को छापा, नामी कंपनियों के पान मसालों के रैपर में पैक हो रहा था जर्दायुक्त गुटखा...

फैक्ट्री में आधी रात को छापा, नामी कंपनियों के पान मसालों के रैपर में पैक हो रहा था जर्दायुक्त गुटखा

 Newsbaji  |  May 31, 2023 12:28 PM  | 
Last Updated : May 31, 2023 12:30 PM
रायपुर के मंदिर हसौद क्षेत्र की फैक्ट्री में बन रहा था प्रतिबंधित गुटखा.
रायपुर के मंदिर हसौद क्षेत्र की फैक्ट्री में बन रहा था प्रतिबंधित गुटखा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में तंबाकू युक्त पान मसाला यानी गुटखा प्रतिबंधित है. लेकिन, रायपुर के मंदिर हसौद क्षेत्र की एक फैक्ट्री में ब्रांडेड कंपनियों के पान मसालों के नकली रैपर में गुटखा बनाकर पैक किया जा रहा था. आधी रात को यहां फूड डिपार्टमेंट के अफसरों ने छापा मारा.

बता दें कि विभाग को सूचना मिली थी कि मंदिर हसौद क्षेत्र के एक मकान में छत्तीसगढ़ में प्रतिबंधित हो चुके गुटखा का निर्माण किया जाता है. उसे भी नामी पान मसाला कंपनियों के नकली रैपर में पैक किया जाता है. सारा काम रात में ही होता है. लिहाजा अफसरों ने रात में ही छापामार कार्रवाई की योजना बनाई. फिर मंगलवार की देर रात यहां टीम पहुंच गई.

काम में जुटे थे मजदूर, तैयार हो रहा था माल
अफसर मौके पर पहुंचे तो हैरान रह गए. कतार में कटिंग, मिक्सिंग व अन्य कामों के लिए मशीनें कतार में लगी हुई थीं तो वहीं पास में बड़ी मात्रा में नकली गुटखा तैयार करने के लिए सुपारी, तंबाकू, सुगंध युक्त पदार्थ व अन्य सामग्री का जखीरा रखाया हुआ था. वहीं अलग-अलग कामों को अंजाम देने के लिए मजदूर एक कमरे में मौजूद थे. साथ ही बड़ी मात्रा में रैपर भी थे, जिन पर नामी पान मसाला कंपनियों की प्रिंटिंग थी. मौके से सभी 23 मशीनों व अन्य सामान को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft