Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मकट्टा अड़ाकर ड्राइवर को बनाया बंधक और लूट ले गए स्कॉर्पियो, किया ये हाल, जानकर उड़ जाएंगे होश...

कट्टा अड़ाकर ड्राइवर को बनाया बंधक और लूट ले गए स्कॉर्पियो, किया ये हाल, जानकर उड़ जाएंगे होश

 Newsbaji  |  Mar 02, 2024 03:54 PM  | 
Last Updated : Mar 02, 2024 03:54 PM
सरगुजा जिले के सीतापुर क्षेत्र में ड्राइवर को बंधक बनाकर स्कॉर्पियो लूट लिया.
सरगुजा जिले के सीतापुर क्षेत्र में ड्राइवर को बंधक बनाकर स्कॉर्पियो लूट लिया.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में ड्राइवर को बंधक बनाकर स्कॉर्पियो लूटने का मामला सामने आया है. आरोपियों ने कट्टा अड़ाकर वारदात को अंजाम दिया है. वहीं ड्राइवर के हाथ-पैर बांधकर सड़क पर फेंक दिया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि बीते शुक्रवार की सुबह पांच से छह युवकों ने सीतापुर थाने के सामने खड़े होकर किराए की गाड़ी में मैनपाट जाने की बात कही. तब सीतापुर निवासी चालक शहबान अली (30) से उनकी बातचीत हुई. शहबान स्कार्पियो का ड्राइवर है. वहीं किराया तय हो जाने पर स्काॅर्पियो नंबर सीजी 15 डीडी 1839 के ड्राइवर शहबान के साथ सभी  मैनपाट घूमने के लिए निकल गए.

बताया जा रहा है कि आरोपियों  ने खुद को सीतापुर के पास चलता में निर्माणाधीन भवन के निर्माण कार्य का अधिकारी बताया और जानकारी दी कि वे इलाज के लिए सीतापुर आए थे. अब मैनपाट जाने की इच्छा है, इसलिए घूमने जा रहे हैं. आरोपियों को लेकर स्कार्पियो चालक शहबान अली मैनपाट पहुंचा और पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया.  मैनपाट के अनमोल रिसाॅर्ट में सभी ने खाना खाया. अपने साथ चालक को भी खाना खिलाया.

इस बीच पिकनिक स्पॉट दलदली में भी युवकों ने उसे कुछ खाने को दिया. आरोप है कि कट्टे की नोक पर उसे वहीं पर नशीला पदार्थ दिया गया. उसे खाने के कारण ड्राइवर को नींद आने लगी. उल्टा पानी जाने वाले रास्ते मे उसके गले पर युवकों ने रस्सी डाल दी और खींचा तो हड़बड़ाकर चालक शहबान अली ने गाड़ी रोक दी. मौके पर मोटरसाइकिल में सवार होकर दो युवक पहुंचे. एक युवक ने ड्राइवर के सिर पर कट्टे की बट से वार किया. उसके हाथ-पैर बांध दिए और उसे गाड़ी में डाल दिया.

चालक को कब्जे में लेने के बाद उसी में से एक युवक ने स्कार्पियो चलाना शुरू किया. मैनपाट से दरिमा होते वाहन को बेलखरिखा की ओर ले गए.  लखनपुर थाना क्षेत्र के केवरा और टपरकेला के बीच पहुंचे और स्कार्पियो रोक चालक को फेंककर फरार हो गए. बदहवास चालक ने किसी तरह अपने हाथ खोले और रिश्तेदार को फोन लगाया. सूचना पर डायल 112 वाहन की टीम भी मौके पर पहुंची और चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखनपुर पहुंचाया. सूचना मिलते ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. आपको बता दें कि लूटी गई स्कार्पियो केसला के सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी परिवार की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft